sachin pilot

पीसीसी चीफ सचिन पायलट का धौलपुर दौरा

43
Omprakash Varma

ओमप्रकाश वर्मा

धौलपुर (बसेडी)। पीसीसी चीप सचिन पायलट ने धौलपुर जिले का दौरा किया सड़क मार्ग द्वारा सैपऊ होकर बसेडी उपखंड के गांव लेबुडा का पुरा पहुचकर पायलट ने तुफान पीड़ित परिवारों से मुलाकात की घर घर जाकर उन पीड़ितों का हाल जाना और दैवीय प्रकोप के चलते हुई आगजनी कि घटना को लेकर पीड़ित परिवारीजनों के समक्ष पहुंचकर सवेदना जताई।

पायलट ने लोगों के बीच बैठकर उनकी पीड़ा सुनी तथा ग्राम पचायत सरपंच से भी लोगों के हुए नुकसान को लेकर बातचीत की पायलट ने का कहा कि राजस्थान कि मुख्यमंत्री द्वारा खानापूर्ति की गई है प्रशासन ने जो सहायता दी है। वह काफी कम है। पायलट ने का कि राजस्थान मे आपदा प्रबंधन के लिये बनाये गए कार्यालय ठप्प होने के कारण लोगों को मैसम विभाग से जानकारी समय पर नही मिलती है।

पायलट ने कहा कि मौसम विभाग कि मशीन खराब पडी है जिसको लेकर लोग शिकार हो जाते है मै इस दुख कि घडी में उन परिवारों के साथ हु उन्होंने कहा कि सरकार को शिक्षित व्यक्ति को नौकरी देनी चाहिए राहात पायलट पीड़ित परिवारों को खाद्य समाग्री वितरण कि गई बालिकाओं की शादी के लिये कन्याओं को कन्यादान के तौर पर 11- 11 हजार रुपये की नगद राशि दी गई।

लोबुडा का पुरा से बाडी के अलीगढ़ गाव पहुँचे पायलट ने गाँव अलीगढ़ पहुँच गांव में एक व्यक्ति की मौत हो गई दुख को विभोर हुये

पायलट अलीगढ़ से डोगरपुर गाँव पहुचे जहाँ मुकेश के परिवारीजनो से मिले तैज तुफान मे मुकेश कि छत कि दीवार गिर पडी थी जिसके नीचे दबकर मुकेश कि मौत हो गई मुकेश दो बेडिया गम्भीर रुप से घायल हो गई थी मुकेश घर का मुकिया था मुकेश दो छोटे बेटे दो बेटियां थी।

मैनेजर सतीश शर्मा ने तूफान पीड़ितों के आंसू पौछे शर्मा खुद भी हो गये भाव विभोर –

मैनेजर सतीश शर्मा डोगर पुर का दौरा किया वहा तूफान पीड़ित परिवारों से मिले मैनेजर कहा कि हम हर आपके साथ है बडी दुख कि बात है मुकेश के परिवारों से बात कि। धौलपुर विधायक उम्मीदवार सतीश शर्मा मैनेजर, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा, बाड़ी विधायक गिरराज मलिंगा, पूर्व सांसद खिलाड़ी लाल बैरवा, रोहित बोहरा, प्रधान मोनू सभापति कमल कंसाना, दुर्गा सर शास्त्री समाज सेवी सी पी शर्मा  एवं अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।