बजरी निकासी में छूट दी जाए: कांग्रेस

Congress flag
Janmanchnews.com
Share this news...
Omprakash Varma
ओमप्रकाश वर्मा

धौलपुर। जिला कांगेस कमेटी की बैठक का आयोजन जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में जिला अध्‍यक्ष अशोक शर्मा की अध्‍यक्षता में किया गया। बैठक में सर्वसम्‍मति से प्रस्‍ताव पास कर मुख्‍यमंत्री से रेत निकासी में छूट प्रदान करने की मांग की।

जिला अध्‍यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि माननीय न्‍यायालय द्धारा बजरी खनन पर रोक लगाने से जिले में निर्माण कार्य प्रभावित है, तथा इस व्‍यवसाय से प्रत्‍यक्ष व अप्रत्‍यक्ष‍ रूप से लगभग 25 हजार से ज्‍यादा लोग जुडे  होने के साथ साथ जिले में रोजगार का संकट छा गया है।

और रोजगार के अभाव में श्रमिक पलायन के लिए मजुबूर है । जिला कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि चम्‍बल नदी में घडियाल होली से दिपावली के बीच अण्‍डें नही देते और बरसात के समय चम्‍बल नदी में रेत की आवक अधिक होती है इस दौरान अण्‍डे व प्रजनन कार्य ना होने के कारण घडियालो की उत्‍पत्ति भी प्रभावित नही होगी।

Ashok Sharma

अत: उन्‍होने अनुरोध किया कि सरकार न्‍यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्‍तुत  कर  इस अवधि में रेत निकासी के लिए घाटों को चिन्हित करा कर आम जन को राहत प्रदान करें ।

गौरतलव है कि चम्‍बल रेत की  भवन निर्माण कार्य के लिए जिले में ही नही देश में बडी भारी मांग रहती है क्‍योकि चम्‍बल के रेत की क्‍वालिटी सबसे अच्‍छी है ।  बैठक मे जिला कांग्रेस पदाधिकारी, ब्‍लांक अध्‍यक्ष प्रधान, सभापति, अग्रिमसंगठन, पार्षद, सहित बड़ी संख्‍या में कांग्रेस जन मोजूद रहे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।