Salman khan- Janmanchnews

सलमान खान को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने दी विदेश जाने की अनुमति

105
Omprakash Varma

ओमप्रकाश वर्मा

राजस्थान (जोधपुर)। बॉलीवुड एक्टर  सलमान खान को एक और बड़ी राहत मिली है। जिला एवं सत्र न्यायालय ने उनकी विदेश जाने की अर्जी को स्वीकार करते हुए उनके पक्ष में फैसला सुनाया है।

दरअसल, सलमान ने फिल्म शूटिंग और दूसरी वजह बताते हुए कोर्ट से चार देशों की यात्रा की अनुमति मांगी थी। सलमान ने अर्जी में नेपाल, यूएसए, कनाडा जाने की अनुमति मांगी, जिस पर जज रविंद्र कुमार जोशी ने सुनवाई करते हुए अनुमति दे दी।

सलमान के वकीलों ने कहा कि इस दौरान वे कोर्ट के सभी आदेश की पालना करेंगे। इस पर कोर्ट ने सलमान की अर्जी मानते हुए विदेश जाने की अनुमति दे दी। कोर्ट ने फैसला देते हुए ये भी कहा कि सलमान को बताना होगा कि वे कब जा रहे हैं और कहां रुकेंगे और वापस कब आएंगे।

गौरतलब है कि काले हिरण का शिकार मामले में जोधपुर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने फिल्म अभिनेता सलमान खान को पांच साल कैद और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था। इसके बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सलमान को 25-25 हजार रुपए के दो मुचलके पर जमानत दी थी।

देश छोड़ने पर लगी थी पाबंदी-

जिला एवं सत्र न्यायालय ने जमानत देते हुए सलमान खान को देश छोड़ने पर पाबंदी लगाई थी। कोर्ट ने सलमान खान काे सुनवाई की तारीख 7 मई को अदालत में हाजिर रहने के आदेश दिए थे। इसी वजह से अब सलमान के वकील ने कोर्ट से अनुमति मांगी है।