छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिला बड़ा झटका, रामदयाल उइके हुए भाजपा में शामिल

ramdayal
Janmanchnews.com
Share this news...

 छत्तीसगढ़। एक बड़ी खबर सामने आई है। छत्तीसगढ़ चुनाव लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों दल अपनी पूरी तैयारी में लगी हुई है। मगर विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, कांग्रेस प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष और पालीतानाखार विधायक रामदयाल उइके कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हो गये है।

शनिवार को पालीतानाखार विधायक रामदयाल उइके ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अभी दो दिनों के लिए छत्तीसगढ़ दौड़े पर आये हुए है। शनिवार सुबह यह खबर आई कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बिलासपुर के एक निजी होटल एक गुप्त बैठक कर रहे है।

फिर उसके बाद तुरंत ही प्रेसवार्ता बुलाई गयी। जिसके बाद CM डॉक्टर रमन सिंह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी रामदयाल ने पार्टी की सदस्यता ली। 

बता दें, रामदयाल उइके चार बार से विधायक है। साल 2000 में उन्हें  अजीत जोगी ने भाजपा से कांग्रेस में शामिल कराया था। उन्होंने साल 2000 में जोगी के लिए मरवाही सीट छोड़ दी थी। वहीं इस बार यह  कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा में शामिल होने के बाद वह मरवाही सीट से टिकट की मांग कर सकते है। 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।