बेटियों का कन्या दान से पहले करें विद्यादान- रघुवर दास

raghubar das
Janmanchnews.com
Share this news...
Nilesh Prasar
निलेश पराशर

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में बेटियों को सशक्त बनाने के लिए सरकार हमेशा से तत्पर रही है। इसलिए उन्होंने बेटियों का कन्यादान से पहले विद्यादान करवाने की राज्य के लोगो से अपील की।

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जागरूकता अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा की हमारी बेटीयाँ अशिक्षित रहे ये समाज और राज्य के लोगो के लिए शर्म की बात है। उन्होंने राज्यवासियों से अपील करते हुए कहा की भले एक वक्त का भोजन छोड़ना पड़े तो छोड़ें, लेकिन हमारे घर की कोई भी बिटिया अशिक्षित न रहे, बेटी पढ़ेगी तो ही समाज आगे बढेगा।

रघुवर दास ने कहा की झारखंड में बेटियों के सामूहिक विवाह को जनांदोलन बनाया जाएगा। शादी के लिए गरीब अपनी जमीन-गहने तक बेच देतें हैं। ऐसी शादी से गरीबों को शक्ति मिलती है। झारखंड के गरीब परिवारों की जिंदगी को खुशहाल बनाने का हमने संकल्प किया है।

बेटियों को हर रूप से सशक्त बनाने की सरकार की रणनीति बनाने की बात की

उन्होंने गुमला जिले की ऋतु के जज्बे को सलाम करते हुए कहा की, ऋतु के परिवार वाले उसकी शादी करवाना चाहते थे लेकिन ऋतु पढ़ना चाहती थी। 18 वर्ष से पहले शादी नहीं करना चाहती थी। हम उसके हौसले को सलाम करते हैं और ऋतु की पढ़ाई के लिए 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद भी दी जाएगी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।