shravasti-breaking

श्रावस्ती की कई बड़ी खबरें पढ़ें एक साथ…

227
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती की बड़ी खबरें…।।

श्रावस्ती (खबर 1)। सोनवा पुलिस ने भुजउ निवासी लक्ष्मणनगर को 5 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम में जेल भेज दिया। सिरसिया पुलिस ने विभिन्न धाराओं में वांछित बनवारी और राम प्रसाद निवासी लोनियनपुरवा को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया। SP के निर्देश पर अभियान चलाकर सिरसिया, भिनगा, मल्हीपुर, गिलौला और सोनवा पुलिस ने 13 वारंटियों को गिरफ़्तार किया।

sirsila police station

Janmanchnews.com

शांति भंग के आरोप में पुलिस ने जिले भर में 5 लोगों को गिरफ़्तार कर कार्रवाई की। वाहन चेकिंग अभियान में यातायात नियमों का उलंघन करने के आरोप में 41 वाहनों का चालान करते हुए पुलिस ने 9500 रुपये शमन शुल्क वसूले।

Gallery with ID 9 doesn't exist.


श्रावस्ती (खबर 2)। साधन सहकारी समितियों पर उर्वरक की हुई किल्लत, पसरा सन्नाटा। प्राइवेट दुकानदारों की हुई चांदी। खाद की कालाबाजारी पर विराम लगाने के लिए शासन द्वारा 11 समिति में 9 को संचालित किया गया था ।

malhipur

Janmanchnews.com

समितियों पर खाद की सप्लाई कम होने से जमुनहा क्षेत्र के दर्जनों निजी दुकानों पर 380 से 400 रुपये प्रति बोरी इफको, नीमकोट, शक्तिमान यूरिया खाद बेची जा रही। खाद की कालाबाजारी पर विभाग मौन रही है।
श्रावस्ती (खबर 3)। खेत की रखवाली कर रहे 50 वर्षीय लल्लू पुत्र दयाराम पर गांव के ही लोगों ने जानलेवा हमला किया। लाठी, डंडे और धारदार हथियार से  गम्भीर वार किया। घायल लल्लू गंभीर हालत में इकौना अस्पताल से जिला अस्पताल भिनगा हुआ रेफेर। पुलिस कार्रवाई में जुटी। इकौना थाना क्षेत्र के आचार्य पुरवा गांव का है मामला।

ekauna police station

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 4)। मिश्रा सेवा अस्पताल इकौना में मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल रही है। वरिष्ठ नेत्र सर्जन डॉ कुलदीप विश्वकर्मा द्वारा लगाया गया निःशुल्क नेत्र शिविर। जिसमें 78 मरीजों का चेकअप कर दी गयी दवाईयां। इस दौरान अस्पताल के डॉक्टर, स्टॉप आदि मौजूद रहे।

mishra hospital

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 5)। सूत्रीय मांगों को लेकर विद्युत कर्मचारियों ने अधिशाषी अभियंता कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया। कर्मचारियों ने विभाग के अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान अध्यक्ष शहादत अली, सत्यनारायण, नानबाबू, सूर्य नारायण, लक्ष्मी यादव समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

electricity emlpoyee commitiee

Janmanchnews.com


श्रावस्ती (खबर 6)। जिले के थानों पर समाधान दिवस क आयोजन हुआ। भिनगा कोतवाली में ASP ने सुनी पीड़ितों की फ़रियाद। निराकरण का दिया निर्देश। इस दौरान पुलिस के साथ राजस्व अधिकारी और लेखपाल मौजूद रहे।

bhighna police station

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 7)। बाढ़ रूपी आपदा और संक्रामक रोगों से बचाव के तरीकों को लोगों तक पहुंचाने के लिए लखीमपुर जिले से आई SSB की 42वीं वाहिनीं टीम ने मल्हीपुर इलाके के विभिन्न स्कूलों में तमाम जानकारी दी। इस दौरान ग्रामीणों और बच्चों को आपदा से निपटने के लिए विभिन्न तरीके सुझाये गए ।

SSB team

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 8)। थाना इकौना पर पंजीकृत मामला 167/18 धारा 304 IPC में वांछित बाल अपचारी राजू उर्फ रजनीश पुत्र हीरालाल निवासी लहैरीपुरवा जो करीब 02 माह से अपने को छुपाये हुए था, उसे किशलय मिश्र ने अपनी टीम के साथ श्रावस्ती जैन मंदिर के पास से गिरफ्तारकर अग्रिम कार्रवाई के लिए न्यायालय भेजा।

RAJU

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 9)। 7 अगस्त की शाम को जमुनहा बाज़ार सामान खरीदने आया 55 वर्षीय पंचम निवासी रानी पुरवा हुआ गायब। परिजनों ने काफी तलाश। थकहार कर परिजनों ने पुलिस को दी तहरीर।

Reena purva

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 10)। (नन्द कुमार गुप्ता) सरकारी धन का विभाग कर रहा बंदरबाट। मधवापुर पुल से लोकिहा तक बने बांध में लोकिहा गांव के पास 410 मीटर में नदी की कटान तेज हुई। 50 बीघे खेतिहर जमीन अब तक नदी की कटान में हुआ विलीन।

madhwapur dam

Janmanchnews.com

27 मीटर बांध के पास कटान से बचाने के लिए विभाग बल्ली गाड़ कर खरपतवार, ईट के रोडें आदि डालकर रोकने का कर रहा प्रयास। ग्रामीणों के मुताविक विभाग कर रहा मनमानी। बड़ा सवाल…? बिना ठोकर बनाये बल्लियों के सहारे कैसे बचेगी बांध।
श्रावस्ती (खबर 11)। बोम्बे से कमाई कर घर लौट रहा युवक अब्दुल हयूम(35) निवासी वीरपुर इकौना हुआ जहर खुरानी गिरोह का शिकार। परिजन अचेत अवस्था में लेकर पहुंचे इकौना CHC। प्राथमिक उपचार के बाद युवक को किया गया रेफेर।

abdul hayum

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 12)। गिलौला क्षेत्र के कोटमुबारकपुर ”कोटवा माजरे’ में स्थित हनुमान मन्दिर से पवित्र सावन मास के अंतिम सोमवार को जलाभिषेक करने के लिए कांवरियों का जत्था बाबा पृथ्वीनाथ जाने को लेकर काफी उत्साहित रहा । कोटमुबारक कांवरिया संघ डॉ राम चन्द्र मिश्रा के तत्वावधान में शिवभक्त झूमते गाते कोटवा हनुमान मंदिर स्थित अतिप्राचीन शिवमंदिर में पहले माथा टेक कांवर यात्रा में जयकार लगाते हुए रवाना हुए ।

श्रद्धालु

Janmanchnews.com


विगत 19 वर्ष की भांति इस वर्ष भी गिलौला ब्लाक के ग्राम पंचायत कोटमुबारकपुर से सैकड़ों शिव भक्त कावर लेकर भगवान भोले के जलाभिषेक के लिए केसरिया कपड़ा जिस पर ॐ नमः शिवाय, जय भोले, हर हर महादेव, जय महाकाल धारण कर खुशी में झूमते नाचते गाते सर्व प्रथम कोटवा गांव स्थित अतिप्राचीन शिव मंदिर पहुँचे और पूरे विधि विधान से भगवान शिव का पूजा अर्चना कर हर हर महादेव का नारा लगाते हुए मत्था टेककर पैदल रवाना हुए ।
जबकि इन कांवरियों को छोड़ने के लिए इनके परिजनो के अलावा दोस्त व आस पास के लोग तब तक रहे जब तक कावरिया रवाना नही हो गए। बाबा पृथ्वीनाथ जाने वालों में कांवरिया संघ अध्यक्ष डॉ राम चन्द्र मिश्र, शिवकुमार उर्फ छोटकाऊ बीडीसी, ज्ञान प्रकाश बीडीसी, प्रधान कर्मवीर सिंह, जीतेन्द्र गुप्ता चेयरमैन इकौना, अकिलानंद मिश्र, रोहित गुप्ता, राजू गुप्ता, मनोज तिवारी, विनोद पांडेय, प्रधानप्रतिनिधि ओम प्रकाश सहित हजारों लोग मौजूद रहे।

श्रावस्ती (खबर 13)। SP के निर्देश पर जिले भर से 3 वारंटी गिरफ़्तार हुए। जबकि शांति भंग के आरोप में 8 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। साथ ही वाहन चेकिंग अभियान में 39 वाहनों का चालान करते 5500 रुपये शमन शुल्क वसूले गए।

SP office

Janmanchnews.com