shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

220
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। सिरसिया पुलिस ने किशन पुत्र बलिराम निवासी बदलपुर को 100 पाउच अवैध शराब के साथ किया गिरफ़्तार। आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर भेजा जेल।

checking

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 2)। मोहर्रम की ताजिया बिजली की हाई टेंशन लाइन से टकराई। पांच लोग आए करंट की चपेट में। मौके पर पहुंची डायल 100 की पीआरवी ने सभी को पहुंचाया अस्पताल। भिनगा विधायक, डीएम और एसपी ने तत्काल मौके पर पहुंचकर लिया जायजा। कल शाम ताजिया दफन के दौरान हुआ हादसा। अकबरपुर गांव से ताजिया लेकर आ रहे थे ताजियादार। भिनगा कोतवाली के सेमरी मार्ग पर हुआ हादसा।

muhharram

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 3)। (नन्द कुमार गुप्ता) दो बूंद स्वच्छ पानी को तरसते जमुनहा विकास खण्ड इलाके के आला गांव के ग्रामीण। शासन व प्रशासन के नजरन्दाज से लाखों रुपये में बनी पानी की टंकी बनी शोपीश। आंगनबाड़ी केंद्र पर ग्रामीणों का कब्जा। सचिवालय, प्राथमिक व जूनियर विद्यालय की अब तक नही हो सकी बाउंड्रीवाल।

aanganwadi kendra

Janmanchnews.com

तीन सरकारी नल में से दो खराब, चबूतरा नदारद। घूर, गड्ढों, मवेशियों के कब्जे से कब मिलेगी निजाद। भगवान भरोसे विद्यालय के बच्चे व शिक्षक। जिलाधिकारी के आते ही सुधर जाएगी सारी व्यवस्था, ग्रामीणों को है पूरी उम्मीद।

श्रावस्ती (खबर 4)। (नन्द कुमार गुप्ता) शांतिपूर्वक हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के तजियादारों द्वारा बीती देर शाम तक कर्बलओं में दफन किये ताजिया। पिरवितनी शरीफ में पड़ोसी जिले की आती है ताजिया। जिसके चलते प्रशासन ने की थी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था। मचानों के ऊपर बैठे पुलिस के जवान पल पल की ले रहे थे खबर।

muhharram taajia

Janmanchnews.com

पुलिस अधीक्षक श्रावस्ती व जिलाधिकारी दीपक मीणा ने पहुचकर देखी व्यवस्था। नाशिरगंज में जंजीर से कर रहे मातम से निकले ब्लड को देख सिपाही हुआ मूर्छित। थोड़ी देर बाद होश में आया पुलिस का जवान। इस मौक़े पर थाना प्रभारी सोनवा यासीन खां व भारी पुलिस बल रही तैनात।

श्रावस्ती (खबर 5)। (नन्द कुमार गुप्ता) दो थाना क्षेत्रों से सात गणेश प्रतिमाएं दो दिन में भकलापुल के नदी में होंगी विसर्जित। 13 सितम्बर से गणेश जी की प्रतिमाओं का शुरू हुआ पूजन। सरयू नहर कालोनी वीरगंज के शिव मंदिर के प्रांगण में रखी गणेश जी की मूर्तियों को गणेश पूजा समिति के कार्यकर्ताओं श्रद्धालुओं शुक्रवार अगले बरस तू जल्दी आना नारो के साथ बड़े ही धूमधाम से किया विसर्जित।

ganesh puja

Janmanchnews.com

हरदत्त नगर गिरण्ठ के समय माता मंदिर, काली मंदिर, गबडू बाबा मंदिर, टोडी समय मन्दिर से चार व थाना सोनवा के नासिरगंज, की एक मूर्ति का होगा 23 सितम्बर को मूर्ति बिसर्जन।

श्रावस्ती (खबर 6)। भिनगा तहसील में ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर सदर एस.डी.एम व तहसीलदार से मिले भिनगा विधायक असलम राइनी। कई मुद्दों पर की चर्चा। लोगों की समस्या सुनकर त्वरित निदान के दिये निर्देश।

SDM meeting

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 7)। श्रावस्ती एरपोर्ट पर पहुंची पायलटों की टीम। टीम में प्रशिक्षण कर रहे पायलट शामिल। पायलटों ने रनवे का किया निरीक्षण। विमान उतारने के लिए जगह को बताया कम। ADM, SDM समेत पुलिस के अधिकारी भी रहे मौजूद।

shrawasti airport

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 8)। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर इकौना पुलिस ने सीओ तारकेश्वर पांडेय के नेतृत्व में कस्बे में गणेश विसर्जन को लेकर किया पैदल मार्च। शांति व्यवस्था बनाये रखने, और लोगों को सुरक्षा का अहसास कराने के लिए हुआ पैदल मॉर्च। इस दौरान नगर के विभिन्न मुहल्लों और सड़कों पर हुआ मॉर्च। पैदल मॉर्च में थाना प्रभारी समेत भारी संख्या में पुलिसकर्मी रहे मौजूद।

strike

Janmanchnews.com