rewa farmer death

कृषि मंडी की बड़ी लापरवाही से फसल बेचने आये किसान की मौत

117
ईशू केशरवानी

ईशू केशरवानी

रीवा। चोरहटा थाना अंतर्गत करहिया मंडी में एक किसान की दर्दनाक मौत हो गयी। घटना आज सुबह की है। जब किसान की सोते समय एक ट्रक के नीचे दब जाने से हादसे में किसान की मौत हो गयी है।

जानकारी केमुताबिक बताया जा रहा है कि रीवा करहिया गल्ला मंडी के अंदर रात 3 बजे किसान सुरेंद्र कुमार पटेल पिता उग्रभान पटेल उम्र 55 वर्ष निवासी ग्राम ब्यौहारा थाना रायपुर कर्चुलियान जो अनाज लेकर मंडी बेचने आया हुआ था। लेकिन मंडी के भ्रष्टाचार के कारण किसान कई दिनों से परेशान होकर रात वहीं मंडी में सो गया था। जहाँ आज सुबह में एक ट्रक चालक की लापरवाही से ट्रक किसान के उपर चढ़ गया व किसान की दर्दनाक मौत हो गयी है।

सूत्रों ने बताया की बीते कल किसान जो गल्ला बेचने करहिया मड़ी आया था। जहाँ सही लेन देन न होने से किसान वहीं रुक गया। व भोर में किसी ट्रक ने उसके उपर चढ़ाकर उसकी जान ले ली। आनन-फानन में किसान को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन घटना की सूचना न पुलिस को दी गई और न ही किसान के परिजनों को।

आपको बता दें करहिया मंडी समिति की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। जहाँ किसानों को सरकार की दी जाने वाली कोई सुविधा नहीं दी जाती, न रहने की व्यवस्था, न नास्ते की और न ही अन्य कोई सुविधा मिल पाती है। जिसके चलते किसान घटना का शिकार हो रहे हैं। किसान की मौत का मामला संदेहजनक है। वहीं लोगों ने मंडी में जमकर हंगामा किया है। करहिया मंडी स्थल जो पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

घटना के बाद सभी किसानों में आक्रोश फूट पड़ा व जाम लगाने की स्थिति बन गयी है। मौके पर घटनास्थल पर डायल 100 व जिले के सक्षम अधिकारी SDM व तहसीलदार पहुंचे हैं।

वहीं किसान व उसके परिजनों की मांग है की कलेक्टर मौके पर आये। घटना पर कार्यवाही की जाऐ व मृतक किसान के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाया जाए।