ATM loot rewa

एटीएम में रात को चोरों का धावा, एटीएम में तोड़फोड़ कर लॉक तोड़ने व बैंक की खिड़की तोड़कर चोरी का असफल प्रयास

96
ईशू केशरवानी

ईशू केशरवानी की रिपोर्ट…

रीवा। प्राप्त जानकारी के अनुसार मऊगंज गुंडो, लुटेरे, चोर उच्चकों में अब खाकी का खौफ नहीं रहा। अब देखा जाय तो इधर इनकी सक्रियता काफी बढ़ी है। कहाँ जाएँ तो पुलिस का भय है तो आम आदमी में, बे वजह वह अपनी नाकामी छुपाने के लिए फरियादी पर ही गुस्सा उतार देती है।

आज बीती रात्रि पुलिस थाने के समीप एसबीआई का लगा एटीएम और मेन रोड बाजार के बीच में स्थित एसबीआई बैंक मऊगंज, थाने से पचास कदम की दूरी पर है तब भी चोरों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की गयी है। लेकिन एटीएम का लाॅक नहीं टूटने वजह से एवं खिड़की तोड़कर बैंक के अंदर प्रवेश करने में विफल हो जाने की वजह से अपनी मंशा में नाकाम रहे अपराधी इससे यह प्रतीत होता है कि चोरो के मन में अब पुलिस के प्रति थोड़ा भी भय नहीं है।

रात्रि के वक्त भी एटीएम में गार्डों की डियूटी नहीं होती हैं। यद्यपि इसमें बैंक प्रबंधन की भी लापरवाही कही जा सकती है। बैंक द्वारा रात्रि के वक़्त कोई गार्ड डियूटी में नही रखा गया है। जो कि उसकी सुरक्षा को लेकर गैर जिम्मेदार रवैया को दर्शाता है।

एसबीआई ब्रांच मैनेजर आशीष ठाकुर ने बताया कि वे बाहर हैं पर बैंक में खिड़की तोड़कर चोरी के प्रयास की घटना को फोन से स्टाप द्वारा सूचना दी गई। पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये  बैंक कर्मचारी गए हुए हैं। पर मऊगंज थाने में पदस्थ एसआई प्रमोद पाण्डेय ने बताया कि एटीएम में चोरों द्वारा तोड़फोड़ की कोई रिपोर्ट दर्ज कराने नहीं पहुंचा है। वहीं बैंक में अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध बैंक में चोरी के प्रयास रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।