रीवा कलेक्टर द्वारा कि गई बड़ी कार्यवाही, खाद्यान्न की अवैध बिक्री करने पर दर्ज हुई एफआईआर

Rewa collector Preeti Methil
File Photo: रीवा कलेक्टर प्रीति मैथिल
Share this news...
ईशू केशरवानी
ईशू केशरवानी

रीवा। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के खाद्यान्न को अवैध रूप से विक्रय करने पर दो विक्रेताओं पर प्रसाशनिक कार्यवाही कर एफआईआर दर्ज की गई है।

जानकारी मुताबिक सेवा सहकारी समिति नईगढ़ी द्वारा संचालित उचित मूल्य दुकान नरैनी की विक्रेता कमलादेवी सिंह तथा सेवा सहकारी समिति बहुती द्वारा संचालित उचित मूल्य की दुकान अमिरती के विक्रेता अरूण कुमार तिवारी के विरूद्ध खाद्यान्न की अवैध बिक्री करने पर रीवा कलेक्टर प्रीति मैथिल के आदेश पर एफआईआर दर्ज की गई है।

जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि इन दोनों विक्रेताओं द्वारा माह फरवरी और मार्च 2018 के सार्वजनिक वितरण प्रणाली के खाद्यान्न को अवैध रूप से फर्जी चोरी बताकर साजिश के तहत खाद्यान्न की अवैध तरीके से बिक्री की गई है। जिसकी शिकायत प्राप्त होने पर खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा खाद्यान्न की अवैध बिक्री की जांच कराई गई।

जांच में पाया गया कि खाद्यान्न चोरी नहीं हुआ था। बल्कि उसका अवैध तरीके से विक्रय किया गया है, इससे गरीब उपभोक्ताओं को खाद्यान्न से वंचित होना पड़ा, जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि खाद्यान्न बाजार मूल्य से क्रय कर वंचित उपभोक्ताओं को खाद्यान्न विरतण कराने तथा उचित मूल्य दुकान के विक्रेताओं व समिति प्रबंधकों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करने का आदेश कलेक्टर प्रीति मैथिल द्वारा दिया गया हैं।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।