Rohtas NIOS

रा०उ०मा०वि० डिलियाँ, डिहरी में NIOS डीएलएड प्रशिक्षण का हुआ समापन

55
Betab Ahmad

बेताब अहमद की रिपोर्ट,

रोहतास (डिहरी)। रविवार को रा०उ०मा०वि० डिलियाँ, डिहरी में NIOS डीएलएड प्रशिक्षण का हुआ समापन। इस मौके पर विद्यालय प्रांगण में एक भव्य व रंगा रंग सांस्कृतिक “विदाई सह सम्मान समारोह” का आयोजन सभी प्रशिक्षु शिक्षकों द्वारा किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रशिक्षु शिक्षक जनाब साकीब रजा एंव मंच का संचालन प्रशिक्षु शिक्षक जनाब इमरान अहमद, श्री मृतुन्जय कुमार और श्री सन्नी कुमार द्वारा किया गया।

सामारोह की औपचारिक शुरुआत मुख्य अतिथि, अध्ययन केन्द्र समन्वयक सह प्रधानाचार्य श्री उमेश सिंह जी के दीप प्रज्वलन व संबोधन के साथ शुरू हुआ। अपने सम्बोधन में श्री सिहं ने कहा कि प्रशिक्षण में शिक्षकों को शिक्षण कार्य के लिए जगाने के साथ-साथ पढ़ाने की नई-नई विधियों से अवगत कराया जाता है ताकि उनका शिक्षण कार्य अधिक प्रभावी हो सके।

rohtas nios

सम्मानित होते हुए शिक्षकगण

अन्य प्रशिक्षकों व वक्ताओं ने भी अपने-अपने विचार रखें जिसमें प्रशिक्षक व संगीत शिक्षक श्री विक्रांत जी के गीत- संगीत, प्रशिक्षु शिक्षक मृतुन्जय कुमार के भाषण और अभिषेक कुमार कि कविता ने दर्शकों की खूब तालियां बटोरी।

अन्य प्रशिक्षुओं ने भी स्वागत गान, कविता, अभियान गीत, प्रतिवेदन, गजल आदि प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का भरपूर मनोरंजन किया।

इस समारोह में जहां एक तरफ प्रशिक्षु शिक्षकों ने सभी प्रशिक्षकों को पेन, शाल, डायरी देकर सम्मानित किया तो वहीं दूसरी तरफ अध्ययन केंद्र की ओर से सभी प्रशिक्षु शिक्षकों को यादगार स्वरुप एक प्रतीक चिन्ह भेंट कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ कर विदा किया।

इस समारोह में शिक्षक नलिन राय, पंकज पाण्डे, अरुण कुमार सिंह, मिसाल कुमार गोस्वामी, नवषाद अहमद, अफताब आलम और सैकड़ों की संख्या में शिक्षक-शिक्षिका मौजूद थे।