sachin piolet

सचिन पायलट के जन्मदिन पर सतीश शर्मा मैनेजर ने किया कांग्रेस का सदस्यता ग्रहण

45
Omprakash Varma

ओमप्रकाश वर्मा

धोलपुर। शुक्रवार को सतीश शर्मा मैनेजर ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय जयपुर में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के जन्म दिवस के अवसर पर कांग्रेस की क्रियाशील सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर उनके साथ धौलपुर विधानसभा क्षेत्र के शहर और विभिन्य ग्रामों के 25 सदस्यों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। वे 25 व्यक्ति अलग-अलग समाजों के प्रतिनिधि थे।

श्री मैनेजर का पैतृक गांव तसीमों हैं तथा शास्त्रीनगर सेक्.3 धौलपुर में उनका निवास हैं। उनके दादाजी पंडित जगन्नाथ प्रसाद ने 1947 के स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय रहे थे और तसीमों के वीर शहीदों ठाकुर छत्तर सिंह तथा पंचम सिंह कुशवाह के साथ कांग्रेस की तरफ से चलाए जा रहे स्वतंत्रता आंदोलन में अंग्रेजों की गोलियां खाई थी।

उनके पिताजी मास्टर विद्याराम शर्मा कट्टर कांग्रसी तथा उच्च शिक्षाविद थे। तसीमो में संस्थागत शहीद छत्तर सिंह, पंचम सिंह, विकास सेवा समिति में उनके परिवार की सक्रिय भागीदारी हैं। श्री मैनेजर पिछले 10 माह से धौलपुर के सामाजिक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं और अब बैंक की सरकारी नोकरी से स्वेच्छिक सेवानिवृति लेकर राजनीति में कदम बढ़ाते हुए कांग्रेस के सक्रिय सदस्य बने हैं।