dalit family

शौचालय बना रहे महादलित परिवार को लोगों ने जमकर पीटा 6 महिला समेत आठ लोग जख्मी

150
Sarfaraz Alam

मोहम्मद सरफ़राज़ आलम

सहरसा। शहर के डीबी रोड निवासी महादलित परिवार के द्वारा शौचालय निर्माण किए जाने को लेकर स्थानीय व्यापारियों ने रविवार को जमकर मारपीट की गई। इसमें 6 महिला समेत आठ लोग जख्मी हुए मारपीट की सूचना सदर थाना को दी गई लेकिन महादलितों का आरोप है कि पुलिस के नेतृत्व में वे लोग उनके साथ मारपीट करते रहे और पुलिस तमाशा देखती रही। अभी तक उपद्रवियों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

इस घटना की बाबत घायल शैल देवी, देवकी देवी, किरण देवी, सुबो देवी, बेबी देवी, अखिलेश राम, सुगो देवी एवं बच्चा देवी ने बताया की सुगो देवी अपने शौचालय का निर्माण करा रही थी। इतने में पड़ोस के कई व्यापारी परिवार के लोग 20-25 की संख्या में जुट गए। वह लोग शौचालय निर्माण को नहीं करने देने को लेकर मारपीट शुरु कर दिया।

वीडियो में देखें सारा माजरा….

https://www.youtube.com/watch?v=N6aM74CPLkk

पुलिस आई तो उन लोगों के साथ मारपीट करते देखती रही। मारपीट करने वाले चंद्रलोक दुकान के मालिक मोहम्मद मुमताज आलम और उनके पुत्र मोहम्मद फारुख इरशाद आलम सहित उनके परिजन क्लासिक वॉच सेंटर के मालिक आजाद एवं उनके परिजन एटू जेड दुकान के मालिक एवं उनके परिजन फैंसी फुटवियर के मालिक एवं उनके परिजन नेशनल इंटरप्राइजेज दुकान के मालिक एवं उनके परिजन की बात उन्होंने बताया साथ ही अजय और विजय दो बदमाश को सुपौल से बुलाया गया।

मारपीट में शरीक थे इन लोगों के अतिरिक्त 10-12 अज्ञात लोग भी इस मारपीट में शामिल थे जो बाहर से मंगवाए गए थे हालांकि दूसरे पक्ष के लोग भी घायल हुए हैं। लेकिन ज्यादातर घायल महादलित परिवार के लोग जख्मी हुए हैं जो सदर अस्पताल में भर्ती है। जिसमें बेबी देवी का टांग टूट गया और शैल देवी के पैर में भारी चोट आई है और दीप्ति देवी जो मौसम आप है। उसे पीटा से छाती पर वार किया गया। जिससे उनके छाती पर भारी चोट पहुंची और रेनू देवी जो गर्भवती है। उसे भी बेरहमी से मारा पीटा गया।

मौके पर पहुंची वार्ड पार्षद रेशमा शर्मा ने बताया कि डीबी रोड राम टोला में उन्होंने 6 लोगों को शौचालय निर्माण की राशि निर्गत कराई थी। जिसमें शैल देवी, देवकी देवी, शोभा देवी, गुड़िया देवी, अखिलेश राम और किरण देवी है। इनमें से किरण देवी अखिलेश राम और देवकी देवी ने अपना शौचालय बना लिया था। लेकिन रविवार को सुगो देवी अपना शौचालय निर्माण करवा रही थी जैसे ही शौचालय निर्माण की प्रक्रिया शुरु किया तो पड़ोस के लोग उन लोगों से उलझ गए।

इस बाबत सदर थाना अध्यक्ष आर के सिंह ने बताया कि दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर मारपीट की गई।