saharsa student protest

बिहार: शिक्षा मंत्री के खिलाफ फूंका पुतला, प्रदर्शनकारियों ने कहा छात्राओं के साथ किया गया धांधली

16
Sarfaraz Alam

मोहम्मद सरफ़राज़ आलम

सहरसा। शहर के रिफ्यूजी चौक स्थित शनिवार की दोपहर इंटरमीडिएट के छात्राओं ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ पुतला फूंका और अपना इजहार प्रकट किया।

छात्राओं का कहना है कि इंटरमीडिएट के फाइनल एग्जाम में सरासर हम छात्राओं के साथ धांधली किया गया है। छात्राओं का यह भी कहना है कि हम लोग सभी प्रश्नों का उत्तर सही दिए थे। सभी परीक्षा के विषय में कमशः फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी में एक और दो नंबर थ्योरी में दिया गया है।

वहीं प्रैक्टिकल में बहुत छात्राओं को 30 से 35 नंबर दिया गया है। जो पूर्ण रूप से दर्शाता है कि व्यापक पैमाने पर धांधली हुई है। और हम सभी मेधावी छात्र के भविष्य के साथ पूरी तरह खिलवाड़ किया जा रहा है। छात्राओं का यह भी कहना है कि अगर हमारे उत्तर पुस्तिका को बाहर निकालकर हम लोगों के सामने जांच आ जाए तो हमें 70% से ज्यादा अंक आएगा।

इंटरमीडिएट के छात्रों ने लगभग 3 से 4 घंटे तक जाम कर प्रदर्शन किया। वहां मौजूद एसडीओ शंभूनाथ झा और सदर थाना अध्यक्ष आर के सिंह ने छात्राओं को समझा कर कार्रवाई कर फिर से कॉपी जांच करने की आसनसा दी प्रदर्शन कर रहे छात्राओं का नाम विकास कुमार, प्रमोद कुमार, मृत्युंजय कुमार, बाबू कुमार, मणिकांत यदुवंशी, शिवम कुमार, अनमोल आनंद, मुकेश कुमार, यह सब प्रदर्शन में मौजूद थे।