वाराणसी के सीरगोवर्धनपुर में सपा नें फिर खोला मोर्चा

सपा
Samajwadi Party strikes on Sirgowardhar issue again...
Share this news...

वाराणसी में संत रविदास मंदिर विस्तारीकरण के लिए सीर गोवर्धनपुर को लेकर सपा की मोर्चाबंदी शुरु हो गई है…

–संतोष अग्रहरी

वाराणसी: संत रविदास मंदिर विस्तारीकरण के लिए सीर गोवर्धनपुर में लगभग 100 एकड़ कृषि भूमि व इतने ही भवनों के अधिग्रहण की योजना के खिलाफ सपा ने मोर्चेबंदी शुरू कर दी।

प्रदेश संगठन की सहमति लेने के बाद पार्टी पदाधिकारियों ने शनिवार को पूर्व जिलाध्यक्ष के गांव में ही स्थित आवास पर बैठक की। इसमें रविदास मंदिर निर्माण के दौरान तत्कालीन सरकार की ओर से भूमि अधिग्रहण के प्रयास पर किसानहित में किए गए आंदोलन का हवाला दिया गया। उसी तर्ज पर इस बार भी विरोध-प्रदर्शन की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया।

इस संबंध में पार्टी पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष डा. पीयूष यादव व महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल के नेतृत्व में मंडलायुक्त से भी मिला। उन्हें समाचार पत्रों में प्रकाशित मंदिर विस्तार योजना और इससे किसानों व भू स्वामियों में हड़कंप की स्थिति से अवगत कराया। उन्हें ज्ञापन सौंपा और पूरी स्थिति से अवगत कराने का आग्रह किया। कहा यदि सरकार इस तरह की कोई योजना बना रही है तो स्थानीय किसानों, निवासियों और सरकारी प्रतिनिधियों की महापंचायत बुलाई जाए। इसमें स्थिति स्पष्ट करते हुए सभी को विश्वास में लेकर ही किसी कार्ययोजना को अंजाम दिया जाए।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मंदिर विस्तारीकरण की योजना बनाए जाने पर स्थानीय निवासियों और किसानों के हितलाभ का ख्याल रखने का भरोसा दिया। बैठक व प्रतिनिधिमंडल में पूर्व जिलाध्यक्ष सतीश फौजी, युवजन सभा प्रदेश सचिव अजय फौजी, सछास प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद यादव मुन्ना, राधेमोहन चौहान, हीरू यादव, सौरभ राय, रत्नाकर पांडेय आदि थे।

रविदास मंदिर विस्तारीकरण के लिए सरकार व प्रशासन की योजना के तहत भूमि अधिग्रहण के खिलाफ मोर्चा खोलने को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरी झंडी दे दी है। सरकार की मंशा के संबंध में अरविंद यादव मुन्ना व अजय फौजी ने 18 जून को लखनऊ में उन्हें जानकारी दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि सपा किसानों एवं गरीबों की लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने मंडलायुक्त से मिल कर उनसे योजना के बारे में स्पष्टीकरण मागने का निर्देश दिया।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।