उदयनाचार्य करियन को पर्यटक स्थल बनाने के लिए स्थानीय सांसद और पर्यटक मंत्री ने पचास लाख रुपये देने का किया घोषणा

minister promod kumar rosera
Janmanchnews.com
Share this news...
Santosh Raj
संतोष राज
समस्तीपुर। रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र के करियन गांव में उदयनाचार्य पर्व समारोह 2018 उदयन नगर करियन में बुधवार को मनाया गया। इस अवसर विद्वान उदयनाचार्य के प्रतिमा पर माला अर्पण कर पर्यटक मंत्री प्रमोद कुमार, सांसद रामचन्द्र पासवान के द्वारा दीप प्रज्वलित इस कार्यक्रम को उद्घाटन किया गया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ० दिनेश कांत ठाकुर कर रहे थे। वहीं पर मंच संचालन मैथली आकादमी के अध्यक्ष पंडित कमला कांत झा के द्वारा किया गया।

आपको बता दें की स्थानीय सांसद राम चन्द्र पासवान ने बताया की हमें अपने आप पर गर्व महसूस होता है की हम मिथला के पावन धरती पर जन्म लिए है। जिस धरती पर सैकड़ों महान पुरुष जन्म लिए थे।

श्री पासवान ने कहा मैं उदयन नगर करियन को पर्यटक स्थल बनाने के लिए पचास लाख रुपये का फंड दूँगा। वहीं पर उपस्थित पर्यटक मंत्री बिहार के मंत्री प्रमोद कुमार ने बताया की मिथला की संस्कृति आज भारत में ही नहीं पूरे विश्व में इसकी प्रशंसा हो रही है।

पर्यटक मंत्री प्रमोद कुमार ने बताया की जब मैं लंदन गुमने गया तो मुझे मिथला के पेंटिग मुझे समान में दिया गया। इसलिए मैं बिहार के सभी पर्यटक स्थल को और आकर्षक बनाने का काम कर रहा हूँ।

पर्यटक मंत्री श्री कुमार ने बताया की केंद्र सरकार ने अभी 600 करोड़ रुपये पर्यटक स्थल पर खर्च करने के लिए दिए हैं। साथ ही उन्होंने बताया की जब मैं समस्तीपुर सर्किट हाउस पहुँच तो सबसे पहले जिला अधिकारी को बुला कर पूछा आपके जिला में जितने पर्यटक स्थल है।

सभी को रोड मैप बनाकर रोड मैप से जोड़ने का निर्देश दिया। बिहार राज्य कला एवं संस्कृति से जुड़ा हुआ हमारा धरोहर है। पर्यटक मंत्री श्री कुमार ने ये भी कहा विद्वानो की नगरी है। उदयन नगर करियन इस स्थल से लोग मिट्टी ले जाते हैं अपने बच्चों को तिलक लगाने के लिए ताकि उनका बच्चा भी विद्वान बने इस लिए विद्वान उदयनाचार्य के इस स्थल को पर्यटक स्थल बनाने के लिए हर संभव हम तैयार है।

इस कार्यक्रम में उपस्थित पर्यटक मंत्री प्रमोद कुमार बिहार सरकार स्थानीय सांसद रामचन्द्र पासवान, मंच अध्यक्ष दिनेश चंद्र ठाकुर, बैजनाथ चौधरी, पंडित कमला कांत झा, राम विलास राय, घनश्याम राय, भाजपा नेता सुशील कुमार चौधरी, भाजपा जिला अध्यक्ष राम सुमरन सिंह एवं हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।