Murder plan

मामूली कहासुनी के बाद मैट्रिक परीक्षा देकर निकल रहे छात्र की चाकू से गोदकर हत्या

107
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

सारण। जिले के छपरा के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के एक स्कूल से मैट्रिक की परीक्स्थिश देकर निकल रहे छात्रों के बीच हुए आपसी विवाद में एक छात्र को चाकू से गोदकर गम्भीर रूप से जख्मी कर दिया गया।

जिसे घटनास्थल से उठाकर सदर अस्पातल लाया गया। जहाँ चिकित्सकों ने उसे उपचार के क्रम में मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान जलालपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी तपेश्वर सिंह के 17 वर्षीय पुत्र सुशांत कुमार के रूप में हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुशांत शंकर दयाल सिंह कॉलेज में मैट्रिक की परीक्षा दे रहा था। वह जैसे ही परीक्षा हॉल से बाहर निकला तभी हमलावर से उसकी कहासुनी हो गई। जिसके बाद एक दूसरे को देख लेने के बात हुई। इसी बीच एक परीक्षार्थी ने सुशांत के ऊपर चाकू से वार कर दिया। चाकू उसके सीने के समीप लग गई। चाकू लगने के बावजूद घायल सुशांत उस युवक से उलझ गया और मारपीट करता रहा।

इस दौरान उसके शरीर से काफी खून निकल गया।लेकिन कोई मदद के लिए आगे नहीं आया। सभी लोग तमाशबीन बने रहे। तभी सुशांत का चचेरा भाई अभिषेक कुमार सिंह वहां पहुंचा और उसे उठाकर दोस्तों की मदद से अस्पताल पहुंचाया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

सुशांत के मौत की सूचना मिलते ही उसके गांव के सभी परीक्षार्थी सदर अस्पताल में पहुंचकर उग्र हो गए। हंगामे को देखते हुए चिकित्सक भी कमरे में बंद हो गए और इमरजेंसी वार्ड के कमरे को बंद किया गया। हंगामे की सूचना मिलते ही भगवान बाजार थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार सदर अस्पताल पहुंचे। जिसके बाद मामला शांत हुआ। लेकिन छात्रों का गुस्सा भी सातवें आसमान पर था। त्वरित कार्रवाई करते हुए काफी संख्या में पुलिसकर्मी अस्पताल पहुंचे।

इस दौरान सदर एसडीओ चेतनारायण राय, डीएसपी अजय कुमार सिंह अस्पताल पहुंचे और मृतक के चचेरे भाई से हत्या के विषय में जानकारी व हत्यारों के विषय में पूछताछ की। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छापेमारी कर रही हैं।