बिहार में एनडीए के बीच सीट बंटवारे में खुद भाजपा के सांसद बन सकते है मुसीबत

nitish and amit shah
janmanchnews
Share this news...

पटना। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपनी तैयारी में लगी हुई। आये दिन लगातार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अलग अलग राज्यों का दौरा कर कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश कर रहे है। खबर यह भी आई है की यूपी में पार्टी के द्वारा 28 सांसदों का टिकेट काटने की भी खबर है। मगर इन सब में बिहार में एनडीए गठबंधन के सीट बटवारे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

बीते कुछ दिनों पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार का दौरा किया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीट बटवारे को लेकर मुलाकात की थी। इस सीट के बटवारे को लेकर अभी तक सबकी निगाहें टिकी हुई है। इसकी असल वजह माजूदा सांसदों के बीच एकराय नहीं बन पा रही है।

दरअसल, नीतीश कुमार एनडीए में अपने आप को “बड़े भाई ” के तौर पर आंक रहे है। जबकि भाजपा इस बार भी PM मोदी के ही चेहरे पर चुनाव लड़ना चाहती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अगर बिहार में 40 सीटों के बंटवारे में भाजपा उपेंद्र कुशवाहा को साथ लेकर चलती है तो बीजेपी खुद 16, जेडीयू 16, लोक जनशक्ति पार्टी को 6 और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को 2 सीट का बटवारा कर चुनाव लड़ सकती है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।