अाठ जनवरी को झारखंड में सेंगल अभियान करेंगे रेल जाम

Segal campaign
Janmanchnews.com
Share this news...
Rohit Kumar Mishra
रोहित कुमार मिश्रा

चाईबासा। सेंगेल अभियान और झादिपा के संयुक्त तत्वावधान में 8 जनवरी को आहूत आंशिक भारत बंद को सफल बनाने के लिए रविवार को को जगन्नाथपुर ,हाटगम्हरिया व नोवामुंडी प्रखंडों में प्रचार गाड़ी निकलकर शंतिपूर्ण से सोमवार को बंदी करने का अाह्वान किया गया।

जिसका नेतृत्व प्रखंड संयोजक जयसिंह सिंकु कर रहे थें। मौके पर शामिल कार्यकर्ता ने कहा कि 8 जनवरी की बंदी को सफल बनाने में सहयोग की अपील की। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष सागर सिंकु, सुखलाल सिंकु, जगमोहन सिंकु, बिनु सिंह सिंकु, तिरवान सिंकु, सुरेश सिंकु, निजाम सिंकु, रंजीत सिंकु, अभिराम कंडाईत, रामेश सिंकु अादि काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे। जुलूस में शामिल कार्यकर्ता भूमि अधिग्रहण बिल वापस करने, आदिवासी मूलवासी विरोधी नीतियों का विरोध गलत डोमिसाइल नीति को वापस करने आदि की मांग कर रहे थे।

28 आदिवासी विधायकों से सामूहिक इस्तीफे की मांग…

इस अवसर पर प्रखंड संयोजक जयसिंह सिंकु ने सभी कार्यकर्ताओं को बंदी के दिन शांति पूर्ण तरीके से सड़क पर उतरने का निर्देश दिया। कहा कि सत्ताधारी पार्टी भाजपा आजसू पार्टी सरकार द्वारा पारित भूमि अधिग्रहण कानून 2017, झारखंडी विरोधी डोमिसाइल नीति समेत अन्य आदिवासी मूलवासी विरोधी नीतियों के विरोध में तथा सरना धर्म कोड की मांग पक्ष विपक्ष सभी 28 आदिवासी विधायकों से सामूहिक इस्तीफे की मांग को लेकर 8 जनवरी को प्रस्तावित एक दिवसीय संपूर्ण झारखंड, बंगाल, बिहार, ओडिशा अासाम के आदिवासी क्षेत्रों में शांतिपूर्ण आंशिक भारत बंद को सफल बनाने के लिए जुलूस निकाला गया।

साथ ही इस बंद कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कार्यकर्ताओं को आह्वान किया गया। उन्होंने कहा कि बंदी के दिन कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे और रेल सहित बस अादि का जाम करेंगे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।