research scholers

भारत सरकार के सीनियर रिसर्च ऑफिसर्स ने गरीबों से मिलकर का जाना उनका हालचाल, किया कंबल वितरण

7

मुकेश कुमार गोस्वामी की रिपोर्ट-

डोमचांच। प्रखंड के मसनोडीह पंचायत के जियोरायडीह बिरहोर टोला में रह रहे आदिम जनजाति के बिरहोर परिवार के लोगों के बीच में भारत सरकार की सीनियर रिसर्च ऑफिसर डॉक्टर सरोज अरोड़ा कोडरमा, डीआरडीए डायरेक्टर अनुज सिन्हा, डोमचांच प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार, डोमचांच प्रखंड प्रमुख सत्यनारायण यादव के नेतृत्व में टोला में रह रहे बिरहोर लोगों के हाल-चाल रहन सहन खानपान आदि जानकारी प्राप्त किए।

कार्यक्रम में अधिकारियों के टीमों के द्वारा बिरहोर टोला में रह रहे बिरहोर परिवारों के बीच में 80 कंबलों का वितरण किया गया। कंबल वितरण करने के बाद अधिकारियों ने बिरहोर परिवारों से कंबल का प्रयोग ठंड में करने का अनुरोध किए।

भारत सरकार की सीनियर रिसर्च ऑफिसर सरोज अरोड़ा ने पत्रकारों को बताया कि भारत सरकार के द्वारा आदिम जनजाति के बिरहोर एवं आदिवासी परिवारों के रहन सहन को सुधारने के लिए इस तरह के कार्य यह जा रहे हैं।

टीम के लोग बिरहोर एवं आदिवासी परिवारों के रहन-सहन में सुधार लाने के लिए प्लान बनाते हैं। वहीं टीम के द्वारा ढाब बंगाखलार पंचायत में रह रहे बिरहोर एवं आदिवासी परिवारों के टोला में जाकर तरह तरह की जानकारी हासिल किया गया। मौके पर मसनोडीह पंचायत की मुखिया पुष्पा देवी समाजसेवी रामदेव पासवान सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।