Praveen Shivpuri Businessman

बीजेपी के जिला अध्यक्ष ने किया सुसाइड, लिखा सुसाइड नोट

31
Sarvesh Tyagi

सर्वेश त्यागी

शिवपुरी। शिवपुरी के दिनारा कस्बे में रहने वाले एक व्यवसाई व भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का मंडल अध्यक्ष ने कर्जदारों से परेशान होकर सोमवार सुबह जहर गटक लिया। गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए झांसी अस्पताल ले जाया गया। जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि व्यापार में घाटा होने के चलते व्यवसायी ने कुछ दंबग लोगों पर मोटे ब्याज पर कर्जा ले रखा था। कर्जदार आए दिन व्यवसायी को पैसे के लिए परेशान कर रहे थे। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुराना दिनारा निवासी भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का मंडल अध्यक्ष व व्यवसाई प्रवीण (३२) पुत्र रमेश प्रसाद लिधोरिया कस्बे में एक बाइक एजेंसी संचालित करता था।

कुछ दिनों पूर्व उसका व्यवसाय में काफी घाटा हो गया, जिसके चलते प्रवीण ने कुछ ऐसे लोगों से पैसे उधार ले रखे थे, जो कि मोटा ब्याज अपनी शर्तों पर बसूलते थे। चूंकि अब प्रवीण के पास पैसा नहीं था और यह लोग उसे परेशान कर रहे थे। प्रवीण के पिता रमेश प्रसाद ने बताया कि मेरे बेटे ने दिनारा सरपंच रामकली यादव के पति भानू यादव, किशन यादव, देवेंद्र यादव व नरेश यादव से पैसा लिया था और यह कर्जा 20 लाख रुपए का हो गया था।

कुछ दिन पहले प्रवीण की कार को नरेश यादव उठाकर ले गया तथा देवेंद्र व भानू ने बुलाकर उसे मारपीट की थी। इसी प्रताड़ना से परेशान होकर प्रवीण ने जहर गटक लिया। जब प्रवीण की हालत बिगड़ी तो उसे तुंरत झांसी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

जांच के बाद जो भी लोग प्रवीण को परेशान करते थे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी- “रामराज तिवारी, थाना प्रभारी, दिनारा”