पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

shravasti breaking
Janmanchnews.com
Share this news...
Mithiliesh Pathak
मिथिलेश पाठक की रिपोर्ट,

श्रावस्ती। भिनगा पुलिस ने अभियुक्त लल्लन प्रसाद पुत्र रामअचल निवासी महरी भिनगा के पास से 05 लीटर नाजायज कच्ची शराब बरामद कर गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के विरुद्ध थाना कोतवाली भिनगा पर आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा गया।

जनपद के विभिन्न थाना पुलिस ने शान्तिभंग करने के आरोप में कुल 06 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

shravasti
Janmanchnews.com

पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद में शातिर अपराधियों, संदिग्ध व्यक्तियों, संदिग्ध वाहनों, हेलमेट व सीट वेल्ट धारण न करने वालों के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके अन्तर्गत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 24 वाहनों का मोटर वाहन अधिनियम में चालान किया गया।

जिसमें 5, 500 रुपये शमन शुल्क वसूल किया गया। इस दौरान आमजन को यातायात नियमों, संकेतो के बारे में चालकों को बताया गया एवं जागरुक किया गया।

नन्द कुमार गुप्ता की रिपोर्ट,

श्रावस्ती। थाना मल्हीपुर इलाके के चौकी जमुनहा में तैनात उपनिरीक्षक मनोज यादव(40) पुत्र बृजनाथ ने संदिग्ध परिस्थियों में अपने ही सर्विस रिवाल्वर से गोली मार कर की आत्महत्या। मौत की सूचना पाकर एसओ मल्हीपुर ने उच्च अधिकारियों को दी जानकारी।

shravasti
Janmanchnews.com

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी, एडिशनल एसपी, सीओ सहित कई थानों की पुलिस। 1995 बैच के मनोज कुमार को 26 अगस्त को चौकी जमुनहा में मिली यही तैनाती। फॉरेन्सिक टीम बहराइच कर रही जांच पड़ताल। परिजनों के पहुंचने का पुलिस कर रही इंतजार।

श्रावस्ती। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का श्रावस्ती में भी हुआ शुभारंभ। योजना के तहत प्रदेश में 6 करोड़ लोगों को मिलेगा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज। श्रावस्ती में भी गरीब परिवारों को योजना का मिलेगा लाभ।

shravasti
Janmanchnews.com

भिनगा के तथागत हाल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का हुआ लाइव प्रसारण। इस दौरकन विधायक रामफेरन पांडेय, जिला अध्यक्ष, जिलाधिकारी, सीएमओ, मुख्य विकास अधिकारी समेत कई रहे कार्यक्रम में मौजूद।

श्रावस्ती। अतिक्रमण चाहे छोटा हो या बड़ा नुकसान करने के साथ ही सड़कों की हालत बद से बदतर कर देता है। इलाके में ग्रामीण सड़क किनारे ही जानवरों को बांध देते हैं, जिसके कारण जानवर सड़क पर गन्दगी तो करते ही हैं, साथ ही दुर्घटनाओं को भी आमंत्रित करते हैं।

shravasti
Janmanchnews.com

जिले भर में सड़कों किनारे ऐसी तस्वीरें हजारों जगहों पर देखी जा सकती हैं, कोई सड़क किनारे जानवर बांध रहा, तो कोई उपले पाथ रहा, नही तो पिपरमिंट की टँकी लगाकर गन्दगी फैला रहा। अगर इन छोटे अतिक्रमण पर रोक लगे तो काफी सुधार हो सकता है।

shravasti
Janmanchnews.com

अपने गांव में साफ सफ़ाई बनाये रखने और लोगों को खुले में शौंच जाने से होने वाले नुकसानों को बताने के लिए विकास खण्ड इकौना के भगवानपुर बनकट प्रधान प्रतिनिधि कटिबद्ध हैं।

shravasti
Janmanchnews.com

सुबह सवेरे और देर शाम टोली के साथ निकल कर लोगों को लगातार जागरूक करने के प्रयास में जुटे हुए हैं। लोगों को घर में ही शौंचालय बनवाने के लिए हर सम्भव प्रयत्न भी लगातार जारी है।

श्रावस्ती। जिले के परिषदीय विद्यालयों में अतिरिक्त शैक्षिक सहयोग प्रदान करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं।

shravasti
Janmanchnews.com

कम से कम 18 वर्ष की आयु वाले लोग आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र 4 अक्टूबर की शाम तक पहुंचना अनिवार्य है।

श्रावस्ती। तहसील क्षेत्र जमुनहा में कई दिनों से हो रहा गणेश भगवान का पूजा पाठ। हरदत्त नगर गिरण्ठ में 4, नासिरगंज में 1 मूर्ति का आज भकलापुल नदी में हो रहा विसर्जन।

shravasti
Janmanchnews.com

मूर्तियों के बिसर्जन में जुटी हजारो श्रद्धालुओ की भारी भीड़। भींड को देखते हुए प्रशासन ने की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था।

श्रावस्ती। हिन्दू युवा वाहिनीं की बैठक इकौना के बरईपुरवा में सम्पन्न हुई। बैठक के मुख्य अतिथि कृष्ण देव सिंह हिन्दू युवा वाहिनी जिला महामंत्री ने हिन्दू युवा वाहिनी कटरा ग्राम सभा के पदाधिकारियों को संबोधित कर सभी के समस्या की जानकारी ली।

shravasti
Janmanchnews.com

इस दौरान कटरा ग्राम सभा अध्यक्ष अंगद कुमार उपाध्याय, हिन्दू युवा वाहिनी के समस्त पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे।

श्रावस्ती। भिनगा विधायक असलम राइनी ने जिला अस्पताल बहराइच में लगातार हुए बच्चों की मौत से आहत होकर जिला चिकित्सालय बहराइच की जांच सीबीआई से कराने की मांग मुख्यमंत्री से की है।

shravasti
Janmanchnews.com

विधायक का आरोप है असुविधाओं के कारण आस पास के पड़ोसी जिलों के बच्चों की मौत हुई है, जिससे जांच कराई जाए और लापरवाही उजागर हो।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।