Child sink in ganga

गर्मी से निजात पाने के लिए पानी में लगाई छलांग, पानी में डूबकर हुई युवक की मौत, मचा कोहराम

23
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक की रिपोर्ट…

श्रावस्ती। जिले में गर्मी ने इस कदर हाहाकार मचा रखा हैं कि गर्मी से तंग आकर लोग नदी, तालाब और नहर के पानी को देखकर गर्मी से निजात पाने के छलांग लगा कर नहाने की कोशिश करते हैं, और यह उनके जिंदगी की आखिरी छलांग बन जाती है। ताज़ा मामला गिलौला थाना क्ष्रेत्र से आया हैं जहां 20 वर्षीय युवक की डूबकर मौत हो गयी है।

जिले में डूबकर मरने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताज़ा मामला गिलौला थाने के सिसवारा पुल का हैं, जहां पर टूटे पुल के चलते कई घटनाये हो चुकी हैं, लेकिन उस पुल के पास पानी में नहाते वक्त डूबने की घटना 2 सालों में पहली है।

2015 की आई भीषण बाढ़ में यह पुल धराशाई हो गया था, तभी से पुल के चलते तो कई वारदात हो चुकी है, परन्तु आज इसी पुल के पास के पानी मे नहाते वक्त डूबने से एक युवक की मौत हो गयी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

20 वर्षीय राजू जिले के सेमरी इलाके का निवासी है जो पास के ही समयथान स्थित अपने नाना के घर पिछले दिनों घूमने आया था, आज सुबह घूमते-घूमते वह पुल के पास पहुंच गया और पानी को देखकर गर्मी से निजात पाने को लालायित हो उठा, और पानी में छलांग लगा दी, लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था। राजू की यह यह छलांग आखिरी साबित हुई, आस पास के लोगों ने पुलिस के सहयोग से शव को निकाल कर बाहर किया। परिजनों को जब घटना की सूचना मिली तो परिवार में कोहराम मच गया।