Janmanch News

जनमंच असर: दबंगों नें की विधवा की जमीन हड़पनें की कोशिश, हमने दी दखल तो यूपी पुलिस आई एक्शन में

30

जन-जन की आवाज़ को चरितार्थ करते हुये एक विधवा की शिकायत जनमंच नें पहुँचाया मुख्यमंत्री तक…

–संपादक (उत्तरप्रदेश)

श्रावस्ती: जिले के इकौना थाना क्षेत्र के भगवानपुर बनकट गांव के बाहर बौद्ध परिपथ पर 30 वर्षों से रह रहे असहाय परिवार का घर है। परिवार में बेवा महिला अपनी 3 बेटियों के साथ किसी तरह जीवन यापन कर रही है। असहाय परिवार की जमीन पर गांव के कुछ दबंग कब्जा करना चाहते थे, हद तो तब हो गई जब आज सुबह दर्जनों दबंगो ने मिलकर एक साथ घर पर हमला बोल दिया।

महिला को पीएम आवास मिला था निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास की दीवार को धराशाई कर छप्पर में आग लगाने की भी कोशिश की गई थी। विधवा महिला के अनुसार दबंगो ने उसकी बेटियों के साथ मारपीट कर लूटपाट भी की थी। विधवा महिला पुलिस से न्याय की गुहार लगाती रही लेकिन इकौना पुलिस हाथ पर हाथ रख कर चैन की नींद सो रही थी।

पुलिस प्रशासन का यह ढ़ुलमुल रवैया देख हमें एहसास हुआ कि दबंगों की फौज असहाय गरीब परिवार को बेघर कर सकती है, इस बात पर हमनें फौरन निर्णय ले लिया कि जनमंच पीड़ित परिवार की मदद करेगा। नतीजतन हमनें इस पूरे प्रकरण की जानकारी यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ डीजीपी उत्तरप्रदेश व यूपी पुलिस के आला अधिकारियों तक पहुँचा दी।

खबर के माध्यम से उच्चाधिकारियों को प्रकरण की सूचना मिलते ही सम्बंधित पुलिस अधिकारियों के फोन घनघना उठे और विधवा के घर में लगाई गयी आग की तपिश कम होते-होते पुलिस महिला के दरवाजे पहुँच गई।

खबर का असर यह हुआ कि आईजी गोरखपुर रेंज नें इस मामले पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का हमें आश्वासन दिया है।