शर्मसार: दहेज के लालच में ससुरालियों ने किया विवाहिता की हत्या

dowrry
janmanchnews
Share this news...
Mithiliesh Pathak
मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। जिले के थाना सोनवा के ग्राम कहारनपुरवा में गुरुवार को दहेज लोभी ससुरालियों ने 22 वर्षीय विवाहिता की दहेज के लिए हत्या कर दी। सूचना मिलते ही यूपी 100 व थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया। मृतका के चाचा की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दरअसल, कोतवाली भिनगा क्षेत्र के रामपुर त्रिभौना निवासी अलीशेर उर्फ भोंदू पुत्र नानमून की 22 वर्षीय पुत्री जुबेदा बानो की शादी 1 वर्ष पूर्व सोनवा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नेवरिया के मजरा कहारनपुरवा निवासी रसीद पुत्र अली अहमद के साथ हुई थी।

वहीं गुरुवार को जुबैदा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जुबेदा के गले पर गला दबाने जैसा निशान बना हुआ था। रिश्तेदारों की सूचना पर कहारपुरवा पहुंचे मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

सूचना मिलते ही मौके पर यूपी 100 व थाना की पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने जमुनहा नायब तहसीलदार जानकी प्रसाद शुक्ला की मौजूदगी में लिखा पढ़ी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मामले को लेकर थानाध्यक्ष मोहम्मद यासीन खान ने बताया कि मृतका के चाचा किस्मत अली की तहरीर पर पति रसीद, ससुर अली अहमद, सास व चचेरे ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

अब सवाल यह उठता है कि, महिलाओं और बालिकाओं के प्रति उत्तर प्रदेश सरकार के इतना गम्भीर होने के वावजूद आखिरकार महिलाओं पर होने वाले अत्याचार क्यों नही रुक रहे है। इन पर कब रोक लग पाएगी, यह सवाल समाज के लिए यक्ष प्रश्न बना हुआ है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।