अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस को लेकर की जा रही हैं विशेष तैयारियां

akhil bhartiye vir gujar
Janmanchews.com
Share this news...
Omprakash Varma
ओमप्रकाश वर्मा
धौलपुर। अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने ऊंचे हाथ वाले बाबा के मंदिर धौलपुर पर राष्ट्रीय महामंत्री गंगाराम गुर्जर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया। यहां सर्वप्रथम हवन करके लोगों से जनसंपर्क करने की शुरुआत की गई।

यहां बैठक में जिला अध्यक्ष मनोज पोसवाल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस गुर्जर सम्राट मिहिर भोज महान की जयंती 12 सितंबर 2018 बुधवार को धौलपुर में पिछले वर्ष की भांति धूमधाम से मनाने हेतु हवन करके जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की जा रही हैं। इस दिवस को ज्यादा से ज्यादा संख्या में गुर्जर समाज को एकत्रित करके धूमधाम से मनाया जाएगा।

राष्ट्रीय महामंत्री गंगाराम गुर्जर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस की थीम बटेश्वर मंदिर मुरैना होगी। 9 वें अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस में गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की जयंती को भारत के लगभग सभी स्टेट में घर-घर में गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा लगाकर, घी का दीपक जलाकर, घर में पकवान बनाकर पूजा – अर्चना करके अपने पवित्र त्यौहार के रुप में धूमधाम से मनाया जाएगा।

अबकी बार सारे देश में इस दिन प्रतिहार सम्राट मिहिर भोज महान द्वारा निर्मित देश की सबसे बड़ी 200 मंदिरो की बटेश्वर मंदिर श्रृंखला मुरैना मध्य प्रदेश का चित्रण किया जाएगा जिन को बचाने के लिए घर-घर जाकर प्रचार प्रसार किया जाएगा।

प्रदेश पदाधिकारी पप्पू कंसाना व जिला प्रवक्ता भारत गुर्जर ने संयुक्त बयान में कहा कि यह गुर्जर प्रतिहार सम्राट मिहिर भोज का 1202 वां प्रकाश वर्ष हैं। इस देश में जगह जगह भंडारे, शोभायात्रा, फल वितरण, दान पुण्य आदि कार्य कर के विभिन्न रूपों से घर-घर में मनाया जाएगा। यहां धौलपुर में प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया जाएगा।

इसके बाद अस्पताल में मरीजों को फल वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर बृजराज राडौली, जितेंद्र कंसाना, रविंद्र गुर्जर , शीशराम, कैलाश, नरेंद्र गुर्जर, किशन सिंह घुरैया, हरिओम, कपिल, पंकज, मुकेश कुमार, जयप्रकाश आदि लोग उपस्थित थे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।