बुमराह ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो कभी किसी ने नहीं बनाया

bumrah
Janmanchnews.com
Share this news...
Anil Aryan
अनिल आर्यन
नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया में आये दिन कोई न कोई रिकॉर्ड बनते और टुटते रहते हैं। कुछ ऐसा ही कारनामा किये टीम इंडिया के बॉलर जसप्रीत बुमराह ने।
5 मैचों की वनडे सीरीज़ के आखिरी मुकाबले में भी भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराते हुए सीरीज़ पर 5-0 से कब्ज़ा जमा लिया। भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार के लाजवाब स्पेल की बदौलत ये कारनामा किया। लेकिन इस सीरीज़ के हीरो रहे टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह।

bumrah
Janmanchnews.com
बुमराह ने इस सीरीज़ में एक ऐसा कमाल कर दिखाया जो क्रिकेट इतिहास में और कोई भी गेंदबाज़ नहीं कर पाया।
बुमराह ने पांच मैचों की इस वनडे सीरीज़ में 15 विकेट अपने नाम किए हैं। इससे पहले दो देशों के बीच खेली गई 5 मैच की वनडे सीरीज़ में सबसे ज़्यादा विकेट लेने की संख्या 14 थी।

पहले साल 2002-03 में न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ आंद्रे एडम्स ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ में 14 विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद 2009-10 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ में भी ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ क्लिंट मैकॉय ने भी 14 विकेट अपने नाम किए थे।

लेकिन टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने इस सीरीज़ में 15 विकेट लेकर इन दोनों गेंदबाज़ों को पीछे छोड़ इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया।

Read this also…

कुछ दरिंदो ने किया एक नाबालिग लड़की के साथ सामुहिक दुष्कर्म, विरोध करने पर किया चाकू से वार

26979 अंतिम वनडे मैच से पहले बुमराह ने सीरीज़ में 13 विकेट चटकाए थे, और ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि वो आखिरी मैच में ये रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में श्रीलंकाई कप्तान उपुल थरंगा (48) को विकेटकीपर धोनी के हाथों आउट करा दिया।

इसके बाद उन्होंने मिलिंदा पुष्पकुनारा को 08 रन पर बोल्ड कर 15 विकेटों के साथ ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।