क्रिकेट मैच खेलने के दौरान ही हुआ था, इस क्रिकेटर की पत्नी का यौन शोषण

Bangladeshi cricketer
Janmanchnews.com
Share this news...
Anil Aryan
अनिल आर्यन
खेल डेस्क। कभी -कभी क्रिकेट की दुनिया में भी कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जिससे क्रिकेट जगत को शर्मसार होना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हुआ इस क्रिकेटर की पत्नी के साथ।

टेस्ट में 9वें नंबर की बांग्लादेश टीम ने टेस्ट की पूर्व नंबर 1 और मौजूदा चौथे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है। इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिर अल हसन की पत्नी से जुड़ी कुछ बातें।

शाकिब अल हसन की पत्नी उम्मी अहमद शिशिर की पत्नी बहुत खूबसूरत हैं और इसी के चलते वो अक्सर चर्चा में भी रहती हैं। शिशिर सॉफ्टवेर इंजीनियर हैं। शिशिर के पांच भाई और एक बहन है। उन्होंने अमेरिका की मिनेसोटा यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है।

15 जून 2014 को भारत के खिलाफ मीरपुर के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान उम्मी के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न हुआ था। बाद में कथित यौन उत्पीड़न करने वाले एक बिजनेसमैन के बेटे को गिरफ्तार भी किया गया था।

बांग्लादेश क्रिकेट समिति (बीसीबी) के सुरक्षा कर्मचारियों ने उस दिन शाकिब की पत्नी को परेशान करने वाले कई लोगों की पिटाई भी की थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि सुरक्षा कर्मचारियों के साथ पिटाई करने में शाकिब भी शामिल थे।

खास बात ये कि शाकिब और उम्मी की लव स्टोरी इंग्लैंड में ही शुरू हुई थी। शाकिब की वाइफ भी बांग्लादेशी हैं पर वे जब 10 साल की थीं तभी उनके पेरेंट्स अमेरिका शिफ्ट हो गए थे।

उम्मी ने अमेरिका के मिनेसोटा में पढ़ाई की है। दोनों की मुलाकात 2010 में इंग्लैंड में हुई थी जब शाकिब वहां काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे। उम्मी भी समर इंटर्नशिप के लिए वहां पहुंची थीं।
Bangladeshi cricketer
Janmanchnews.com

पिछले साल शाकिब-अल-हसन और उम्मी एक हवाई दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे. शाकिब और उनकी पत्नी जिस हेलिकॉप्टर में सवाल थे वह कोक्स बाजार में उतारने के बाद क्रैश हो गया था। हालांकि इस हादसे में दोनों बाल-बाल बचे थे।

30 साल के शाकिब अल हसन आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर खेलते हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के दूसरे नंबर के ऑलराउंडर रह चुके हैं।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।