अवैध राशि की मांग के खिलाफ छात्रों का लगातार 8 दिनों से प्रदर्शन जारी

छात्र
janmanchnews.com
Share this news...
Birju Thakur
बिरजू ठाकुर

मोतीहारी। लगातार 8 दिनों  से रामेश्वर दास केडिया होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल बारियरपुर मोतिहारी के सभी छात्र एवं छात्राओं ने एक साथ कॉलेज प्रशासन के अवैध वसूली, पढ़ाई और नियमित क्लास चलाने की मांग को लेकर अवैध राशि की मांग के खिलाफ धरना पर बैठे हुए हैं। नियमित क्लास की मांग करने पर BHMS 3rd year के छात्र आतिश कुमार को कॉलेज प्रशासन ने निरस्त कर दिया है।

बिना कारण बताये ही और सभी छात्रों को धमकी दिया जा रहा है, कि तुम लोगो को भी एक साथ कॉलेज से निरस्त कर दिए जाओगे और साथ ही 30 दिन के लिए कॉलेज को बंद कर दिया गया है। इन्ही सब मांगो को लेकर सभी छात्र धारणा पर बैठे हुए हैं, लेकिन अभी तक कॉलेज प्रशासन या जिला प्रशासन या लोकल MP, MLA इन छात्रों की बात सुनने को तैयार नहीं है। हम लोगो का कॉलेज प्रशासन के ख़िलाफ़ लगातार धारणा जारी रहेगा जब तक उनकी मांग पूरा नहीं हो जाता।

12/07/18 से कॉलेज के 5 छात्र आमरण आंसन पर बैठे हुए है। बाकी सभी छात्र धारणा पर बैठे हुए हैं। छात्रों ने कहा कि अगर आमरण आंसन पर बैठे छात्रों मे से किसी भी छात्र का जान माल का नुकसान हुआ तो इसके के लिए कॉलेज प्रशासन, कॉलेज के अध्यक्ष श्री राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, जिला प्रशासन, विधायक, सांसद एवं राज्य सरकार जिम्मेदार होंगे।

छात्रों का निम्‍न मांगे है।


1. निलंबित आतिश कुमार को वापस लो

2. योग्य एवं डिग्रीधारी प्रोफेसर को बहाल किया जाए

3. सभी वर्गो का नियमित रूप से संचालन हो

4. भ्रष्ट डाइरेक्टर को कॉलेज से वापस भेजो

5. Qualified Principal की बहाली हो

6. OPD/IPD की सुचारू रूप से चलाया जाए

6. छात्रों से फर्जी वसूली बंद हो एवं फर्जी सुविधा के नाम पर लिया गया पैसा वापस हो।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।