Suicide

चाईबासा जिला के जगरनाथपुर में युवक ने फांसी लगा कि आत्महत्या

71
Rohit Kumar Mishra

रोहित कुमार मिश्रा

चाईबासा। झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिला के जगन्नाथपुर में एक युवक ने फांसी लगाकर अत्महत्या कर ली है। घटना की जानकारी मंगलवार देर शाम करीब 7.30 स्थानीय पुलिस को ग्रामीण मुण्डा सुमेरुचंद्र महापात्र द्वारा मिली।

मृत्तक का नाम मंगङु बताया गया ह। जानकारी के अनुसार मंगड़ु की मानसिक हालत अक्सर खराब रहती थी। वह अपने मां के साथ रहता था। मंगलवार को करीब 3 बजे दोपहर में मंगड़ु अपने कमरे में दरबाजा बंद कर सोया हुआ था। इससे पहले वह दिन भर इधर उधर घुमता रहा।

दोपहर में घर आकर सो गया। मां दरबाजे पर बैठकर देर शाम तक अपने बेटे का जगने का इंतजार में बैठी रही। मंगड़ु तब देर शाम करीब 6.30 तक नहीं उठा तो परिजन को चिंता होने लगी। परिजनों ने काफी आवाज लगायी पर कोई जबाब नहीं आने से परिजनों ने मृृृत्तक के मां के कहने पर घर का दरबाजा तोड़ा। अन्दर देखा की मंगङु गले में साङी से फंदा लगाकर लटका हुआ है।

मंगड़ु की उम्र करीब 26 वर्ष है। करीब 60 वर्षीय बुर्जूग मां किसी तरह से अपने मानसिक तौर पर कमजोर बेटे का पालन पोषण कर रही है। बेटे के चले जाने से मां का दरवाजे पर रो रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर परिजन से घटना की जानकारी ली। देर रात होने के कारण मंगड़ु की लाश बुधवार को पुलिस पोस्टमार्टम के लिए सदर हास्पीटल चाईबासा भेजेगी। इस घटना से जगन्नाथपुर में शोक की लहर है।