पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा यह बड़ा सवाल

supreme court of india
janmanchnews.com
Share this news...

दिल्ली। पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार से सवाल किया है। सवाल में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार सरकार से सवाल कर पूछा है की क्या कि चार पहिया वाहनों और निजी कारों के लिए पेट्रोल और डीजल की क्या एक समान कीमतें हो सकती है? 

दरअसल, पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण ने बताया कि बढ़ते पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम एक चिंता का विषय बना हुआ है जिसकों लेकर सुप्रीम कोर्ट ने यह सवाल केंद्र सरकार से किया है।

वही इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी। न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की एक पीठ ने सुझाव दिया कि केंद्र सरकार को इस विषय पर विचार करना चाहिए। केंद्र सरकार की ओर से रहे वकील को सुप्रीम कोर्ट ने सुझाव में कहा कि आप निर्देश ले कि क्या पेट्रोल स्टेशनों पर चार पहिया वाहनों और निजी कारों के लिए डीजल और पेट्रोल की एक समान कीमतें हो सकती है।

साथ ही कोर्ट ने असल चिंता डीजल वाहनों से होने वाला प्रदूषण बताया. वही वाहन निर्माताओं की ओर से पेश वकील ने शीर्ष अदालत को बताया कि बीएस-छह ईंधन अप्रैल 2019 से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में उपलब्ध होने की संभावना है। इससे डीजल वाहनों के प्रदूषण की समस्या का समाधान होने में आसानी हो जाएगी।

 

 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।