Teacher

शिक्षक पर लगा गंभीर आरोप, घंटों तक बंधक और जूता-चप्पल पहना पूरा गांव घुमाया

217
Saurav Kumar

सौरभ कुमार

सरायकेला। चक्रधरपुर प्रखंड के तुईया गांव में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में बुधवार को करीब डेढ़ सौ की संख्या में ग्रामीणों ने तुईया मवि के शिक्षक प्रफुल चंद्र कर को करीब पांच घंटे तक बंधक बना कर रखा। शिक्षक के साथ मारपीट कर उसे जूता का माला पहना कर गांव में घुमाया गया।

शिक्षक बच्चियों के साथ गलत हरकत करता था: ग्रामीण 

मेरे उपर लगाये गये आरोप पुरी तरह बेबुनियाद : प्रफुल चंद्र कर

शिक्षक प्रफुल चंद्र कर ने कहा कि मेरे उपर लगाये गये आरोप पुरी तरह बेबुनियाद है। मैं शिक्षक हूं, बच्चियां बेटी समान है। ग्रामीणों द्वारा स्कूल में किये जा रहे मनमानी का विरोध करने पर इस तरह हरकत मेरे साथ किया गया। स्कूल में एक रसोईया है। एक और रसोइया की बहाली करनी है। ग्रामीण अपने मन मुताबिक रसोईया रखना चाहते हैं। स्कूल चारों ओर से खुला है। स्कूल के चारों ओर झाड़ियों से घेराव करना चाह रहा था। जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे थे। काफी दिनों से ग्रामीण मुझे मारने की योजना बना रहे थे।

घटना को लेकर पुछताछ जारी : गोपीनाथ तिवारी

थाना प्रभारी गोपीनाथ तिवारी कहा कि घटना की सूचना पाकर वे स्कूल पहुंचे।  शिक्षक प्रफुल चंद्र कर व ग्रामीणों को पुछताछ के लिये लाया गया है। मामला क्या है, ग्रामीणों ने शिक्षक के साथ क्यों मारपीट किया। इस बात लेकर पुछताछ चल रही है। घटना के सत्यता की जांच होने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

जांच के बाद ही मामला साफ होगा : बीईईओ

प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी तेजिंदर कौर ने कहा कि अब तक मामले की सत्यता सामने नहीं आया है। ग्रामीण और शिक्षक के बयान में अंतर है. इसकी जांच की जाएगी। जांच के बाद जो भी दोषी होगा, विभाग कार्रवाई करेगी।