शिक्षक का दर्जा भगवान से बढ़कर है- मुकुट बिहारी वर्मा

minister mukut bihari verma
Janmanchnews.com
Share this news...

रोहित गुप्ता की रिपोर्ट,

श्रावस्ती। कृष्ण लली सरस्वती शिशु मंदिर गिलौला में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश मंत्री सहकारिता मुकुट बिहारी वर्मा रहे। कार्यक्रम का संयोजन डॉ एस. एन सिंह ने किया। इस मौके पर 40 उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि शिक्षक का दर्जा भगवान से बढ़कर है। शिक्षक समाज को दिशा देने का काम करता है। उन्होंने कहा कि शिक्षक केवल छात्रों का ही नही बल्कि पूरे समाज के चरित्र का निर्माता और आदर्श होता है। इतिहास इस बात का साक्षी है कि गुरु से ही महान व्यक्तित्व का निर्माण होता है।

उन्होंने कहा कि ज्ञान के साथ-साथ संकल्प की भी इच्छा शक्ति होनी चाहिए, तभी समाज और देश प्रगति करेगा। सांसद दद्दन मिश्र ने भी शिक्षकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षकों का दायित्व कभी समाप्त नही होता है, वो निरन्तर सभी को दिशा देने का काम करते है, और यही अपेक्षा भी है। इस मौके पर विद्यालय के छात्र छात्रोंओं ने स्वागत गीत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। पुलिस बल की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

इस मौके पर 40 शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया । जिसमें ज्योति प्रकाश पांडेय, बाबू राम गुप्ता, तेज राम तिवारी, हरि किशोर शुक्ला, उदय राज शुक्ल, शवल प्रसाद, तीरथ राम विश्वकर्मा, गुरु वचन सिंह, मालती देवी, कामाक्षा प्रसाद पाठक आदि लोग शामिल रहे।कार्यक्रम का संचालन दिवाकर पांडेय ने किया।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर दयाल पांडेय, सीडीओ अवनीश राय, धनीराम अवस्थी विद्यालय के प्राचार्य अशोक कुमार मिश्र, सहित भाजपा के कई पदाधिकारी, सैकड़ों कार्यकर्ता और क्षेत्र के तमामों शिक्षक, शिक्षकाये मौजूद रहे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।