triple talaak

तीन तलाक को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान, अगर हमारी सरकार बनी तो करेंगे यह काम

110

नई दिल्ली। इन दिनों मिशन 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर चुनावी प्रचार कर रहे है। ऐसे में राहुल गांधी कई बड़े वादे भी कर रहे है।

इसी कड़ी में कांग्रेस ने एक बड़ा ऐलान किया है। आपको बताते चले कि महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव ने राहुल गांधी की ओर से कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम तीन तलाक कानून को खत्म कर देंगे। इसके आलावा उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस कानून के तहत मुस्लिम पुरुषों को जेल भेजने की साजिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी तीन तलाक के खिलाफ है, मगर वो तीन तलाक कानून का समर्थन नहीं करती। दरअसल, पिछले साल 22 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने इसे असंवैधानिक घोषित किया था। 

इस विषय पर कोर्ट ने कहा था कि इस तरीके से दिए गए तलाक को कानूनी रूप से तलाक नहीं माना जाएगा। फिर बाद में कोर्ट ने केंद्र सरकार को यह निर्देश दिया था कि सरकार इसपर बिल तैयार करें और इसे संसद में पास करा कर कानून बनाये।

जिसके बाद मोदी सरकार ने कैबिनेट की बैठक में सरकार ने तीन तलाक के अध्यादेश को मंजूरी दे दी थी। मगर सरकार इसे राज्यसभा में पास नहीं करा पाई।