JDU Ranveer nandan

बच्ची के जन्म से लेकर पढ़ाई तक की सारी व्यवस्था सरकार ने की है- रणवीर नंदन

11
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। विधान पार्षद व छात्र जदयू के प्रदेश प्रभारी प्रो. रणवीर नंदन ने कहा है कि नीतीश कुमार ने शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जितने कार्य किये हैं, उसे अगर आप छात्रों के बीच लेकर जाएंगे तो संगठन अपने आप मजबूत हो जाएगी। बच्ची के जन्म से लेकर पढ़ाई तक की सारी व्यवस्था सरकार ने की है।

अब पैसा के अभाव में गरीब घर का कोई बेटा उच्च शिक्षा से वंचित नहीं होगा। सरकार ने राज्य में कौशल विकास योजना के तहत शिक्षित बेरोजगारों को हुनरमंद बनाने का काम किया है।

G.D college

Janmanchnews.com

इन योजनाओं को छात्र जदयू प्रचारित करे तो समाज का भला भी होगा और संगठन भी मजबूत होगा। वे गुरुवार को स्थानीय जीडी कॉलेज में आयोजित छात्र जनता दल यूनाइटेड के जिला सम्मेलन को बतौर उद्घाटनकर्ता संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने छात्रों के लिए उच्च शिक्षण संस्थानों की स्थिति बदल दी है। स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड हो, नए विश्वविद्यालय हों या फिर तकनीकी शिक्षण संस्थान, बिहार में हर किसी की उपलब्धता कराई है। हम छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं को उनके हर कार्य को आम युवा तक पहुंचाना है।

लोगों को जानकारी देनी है कि इस सरकार ने किस प्रकार युवाओं के लिए मौके बनाए हैं। हमें नीतीश कुमार को मजबूत करना है। क्योंकि, नीतीश कुमार मजबूत होंगे तो बिहार मजबूत होगा।

बिहार मजबूत होगा तो देश का दिल मजबूत होगा और विकास की राह पर अग्रसर होगा। उन्होंने जिला कमेटी को नियमित बैठक करने, शैक्षणिक माहौल को बनाने के लिए परिचर्चा आयोजित करने सहित पांच सूत्री सुझाव पर अमल करने को कहा ताकि संगठन मजबूत हो सके।