पहली बार बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इंटर स्तरीय परीक्षा में किताब ले जाने को मिली छूट

bssc exam
Janmanchnews.com
Share this news...
Dharmaveer Dharma
धर्मवीर धर्मा

पटना। बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा इंटर स्तरीय संयुक्त(प्रारंभिक) प्रतियोगता परीक्षा 2014 में आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर लाई है। 

दरअसल, मिली जानकारी के मुताबिक उक्त परीक्षा का आयोजन दिनांक 8/12/2018, 9/12/2018 और 10/12/2108 को दो पालियों में निर्धारित किया है। 

सभी अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र जल्द ही वेबसाइट http//bssc.bih.nic.in पर अपलोड कर दिया जाएगा। प्रवेश पत्र की जानकारी लेने के लिए आप वेबसाइट http//bssc.bih.nic.in पर चेक करते रहे।

उपरोक्त प्रारंभिक परीक्षा पुस्तक सहित ली जाएगी। सभी खंड के लिए एक ही पुस्तक ले जाने की छुट दी गयी है। परीक्षार्थी अपने साथ अधिकतम तीन पुस्तक जिसमें एक सामन्य ज्ञान के लिए, एक गणित के लिए और एक सामन्य विज्ञान के लिए पुस्तक ले जा सकते है।

इसके आलावा पुस्तकों में N.C.E.R.T/B.S.E.B/I.C.S.E व अन्य बोर्ड के Text Book ही मान्य होंगे। साथ ही किसी भी विषय से सम्बंधित गाइड, किसी पुस्तक की फोटोकॉपी या फिर हस्तलिखित नोट परीक्षा भवन में ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

साथ ही परीक्षा भवन में प्रवेश करने से पहले परीक्षार्थी अपना नाम और क्रमांक पुस्तक पर अवश्य रूप से अंकित करेंगे और परीक्षा भवन में किसी भी तरह के पुस्तकों का आदान-प्रदान करना पूर्णतया वर्जित होगी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।