Journalist Sandeep Mishra Murder

पुलिस को स्टिंग से बेनकाब करने बाले पत्रकार को ट्रक से रौंद कर की हत्या

54
Sarvesh Tyagi

सर्वेश त्यागी

भिण्ड। देश के ह्रदय प्रदेश में चौथा स्तंभ सुरक्षित है इस बात डींगे हर राजनीतिके दल और पुलिस प्रशासन देता रहता हैं, परन्तु पत्रकारों पर आए दिन हो रहे हमले से उनकी लगातार पोल खुल रही है, पत्रकारों पर हो रहे लगातार हमले रुकनर का नाम नहीं ले रहे है। इसी सिलसिले बार मे मध्यप्रदेश के जिला भिंड में रेत माफिया, पुलिस के गठजोड़ का स्टिंग करने वाले पत्रकार संदीप शर्मा की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई।

उनकी हत्या की भी आशंका जताई जा रही है। संदीप शर्मा तत्कालीन अटेर एसडीओपी इंद्रवीर भदौरिया का स्टिंग कर चर्चा में आए थे। संदीप न्यूज वर्ल्ड चैनल के लिए काम करते थे।

हादसा उस वक्त हुआ जब संदीप शहर कोतवाली के पास से गुजर रहे थे और उनको एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मारी। उनको डायल 100 से तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान उन्होने दम तोड़ दिया। रेत माफिया और पुलिस के गठजोड़ के स्टिंग के बाद संदीप इस तरह के हादसे की आशंका पहले ही जता चुके थे।

संदीप द्वारा किए गए स्टिंग आॅपरेशन में पुलिस अधिकारी का रेत माफिया के साथ बातचीत का आॅडियों वायरल हुआ था।इसके बाद पुलिस अधिकारी का तबादला हो गया था। संदीप को इस खबर के बाद लगातार धमकियां मिल रही थी।उसने एसपी भिण्ड को बकायदा लिखित आवेदन देकर जान को खतरा बताया था।

घटना के बाद पुलिस ने फरार डंपर चालक की गिरफ्तारी के लिए इलाके की नाकेबंदी कर दी है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की भी पडताल की जा रही है। संदीप के परिवार में पत्नी के अलावा दो छोटे बच्चे है। उसका भाई 22 अप्रैल 2004 को कश्मीर में आंतकियों से लडते शहीद हुआ था।

एसपी भिण्ड प्रंशात खरे ने कहा है कि, घटना की हर कोने से पड़ताल की जा रही है। भिण्ड के पत्रकारों ने इस घटना के दोषियों की तुंरत गिरफ्तारी की मांग की है।