जमीनी विवाद को लेकर आत्मदाह करने वाले को पुलिस ने लिया अपने कब्जे में

Share this news...
Santosh Raj
संतोष राज
समस्तीपुर। सरायरंजन थाना क्षेत्र के रायपुर बुजुर्ग गांव में एक माह से जमीनी विवाद चल रहा था। जिसमें एक पक्ष के लोगों ने वरीय पदाधिकारी को आवेदन देकर रविवार को अपने पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करने का चेतावनी दी थी।

मिली जानकारी के अनुसार 2 बीघा 6 कट्ठा 2 धूर जमीन को करीब 40 वर्षों से जीनीस लाल सहनी जोत रहे थे। धर्मेन्द्र सहनी के द्वारा पुछे जाने पर उनका कहना था कि तुम्हारा जमीन नीलाम हो गया था। जिसको हमने खरीदा है। धर्मेन्द्र सहनी व अन्य फरीक के लोगों ने उस जमीन के कागज का जांच कराया।

जांच पड़ताल में जमीन के नीलामी की बात सामने नहीं आयी। उसके बाद धर्मेन्द्र सहनी व अन्य फरीकों ने उस जमीन पर कब्जा करना चाहा। जिसको देखते हुए जीनीस लाल सहनी, ईश्वर सहनी, रामजनम सहनी, रामधनी सहनी, शर्मा सहनी ने वरीय पदाधिकारी को आवेदन देकर अपने पूरे परिवार के साथ रविवार को समाहरणालय परिसर में आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी।

इस चेतावनी को देखते हुए सरायरंजन थानाध्यक्ष ने पुरुष एवं महिला पुलिस बल के साथ आत्मदाह करने वाले रायपुर बुजुर्ग निवासी जीनीस लाल सहनी, ईश्वर सहनी, रामधनी सहनी, शर्मा सहनी के घर पहुंचकर सभी को अपने कब्जे में ले लिया।

वहीं पर दूसरे पक्ष के धर्मेन्द्र सहनी को बुलाया गया। दोनों पक्षों के लोगों को एक लेकर विवादित जमीन पर पहुंचकर उसका मुआयना किया। थानाध्यक्ष  जिला पार्षद हरेराम सहनी, समाजसेवी मुकेश कुमार, एसआइ सकलदीप प्रसाद, एएसआइ शंभू झा के पहल पर दोनों पक्षों से कहा गया कि उक्त जमीन पर धारा 144 लागू है. इस दौरान दोनों पक्षों में किसी ने इस जमीन पर काम करने का प्रयास किया तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी। जिसके लिये वह खुद जिम्मेदार होगें।

आपको बताते चलें की थानाध्यक्ष के आश्वासन पर सभी लोग शांत हुए। उसके बाद आत्मदाह करने वाले लोगों के द्वारा पूर्व में दिये गये आत्मदाह आवेदन को निरस्त कर दिया है।

Share this news...