भगवा

मिर्ज़ापुर के परिवहन विभाग कार्यालय सीएम को खुश करने के लिए भगवा रंग में रंगा गया

19

विभाग की सफाई– भगवाकरण जैसी कोई बात नही, यह कलर चूंकि सभी को पसंद आया था इसलिए इसे चुना गया…

–दीपू तिवारी

मिर्जापुर: यूपी में जब से योगी सरकार बनी है तभी से लोगों को भगवा रंग ज्यादा पसंद आ रहा है। पहले तो विधायकों के कुर्ते और जैकेट भगवा हुए। फिर सरकारी बसों का भगवाकरण किया गया। उसके बाद से सरकारी भवन के भगवाकरण का काम जारी है।

इसी कड़ी में अब मिर्ज़ापुर के परिवहन विभाग कार्यालय को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। वही अधिकारी इसे सिर्फ सभी लोगों का एक पसंदीदा कलर बताते हुए अपनी सफाई दे रहे है।

मिर्ज़ापुर में बरौधा कछार स्थित परिवहन विभाग कार्यालय को भगवा रंग में रंगने का कार्य इन दिनों तेजी से चल रहा है। कार्यालय के दोनों मेन गेट को भगवा रंग में रंगने के बाद मुख्य बिल्डिंग के 30 प्रतिशत भाग को भगवा कलर से रंगा जा चुका है। बाकी के लिए काम चल रहा है। मजदूरों को काम पर लगाया गया है। वही विभागीय अधिकारी इसे महज एक कलर बताते हुए कहते हैं कि कई कलर दिए गया थे। जिनमे से यही कलर सभी को पसंद आया इसलिए इसी कलर को चुना गया है। भगवा रंग जैसी कोई बात नहीं है।

बता दें कि यह विभाग इन दिनों भले ही जिले में ओवरलोड वाहन के संचालन पर रोक नही लगा पा रहा हो। लेकिन विभाग ने प्रदेश के सीएम को खुश करने के लिए भगवाकरण की तरकीब निकाल ली है। इस कार्यालय में हर रोज सैकड़ो लोग गाड़ी से संबंधित कागज बनवाने आते हैं।