ठेकेदार

जनमंच असर: समाचार प्रकाशित होने के दो घण्टे के अंदर पकड़ा गया पेड़ काटने वाला ठेकेदार

3

वन विभाग की मिलीभगत से हरे पेड़ों की कटाई पर हमनें उठाया था सवाल…

–संपादक (उत्तरप्रदेश)

रायबरेली: कल रात में ही हमारे खोजी पत्रकार रायबरेली से राहुल यादव नें हमें फोटो के साथ खबर दी कि रायबरेली के थाना गुरबख्शगंज में आने वाले वन में वनरक्षक की शह पर एक ठेकेदार द्वारा हरे-भरे पेड़ों की कटाई करवाई जा रही है।

यूपी पुलिस

PRV 1762 with UP Police Personnel…

रात में ही तत्काल हमनें समाचार प्रकाशित कर सूचना लखनऊ स्थित उत्तरप्रदेश पुलिस के उच्चाधिकारियों तक हमनें घटना से सम्बंधित जानकारी उपलब्ध करायी।

Action Taken on this News

वनरक्षक की मिली भगत से पेंडो को किया जा रहा है धाराशाई, अवैध लकड़ी का कार्य जोरो पर

नतीजतन, सुबह तीन बजे रायबरेली पुलिस की पीआरवी नंबर 1762 नें मौके पर पहुँचकर हरे पेड़ों की कटाई कर रहे ठेकेदार अरविंद सोनकर निवासी गंगागंज को गिरफ़्तार कर लिया, एवं काटे जा चुके हरे पेड़ों की लकड़ी को भी बरामद कर लिया। लकड़ी को ट्रैक्टर में भर कर अभियुक्त सहित थाना गुरबख्शगंज पहुंचा दिया गया, जहाँ पुलिस आगे की कार्यावाही कर रही हैं।

पीआरवी 1762 में ड्यूटी पर मुस्तैद एच.सी.पी सुरेंद्र सिंह, कांस्टेबल ओमप्रकाश यादव व हेड कांस्टेबल चालक केसरी नंदन की तत्परता नें हरे पेड़ों की कटाई करने वाले ठेकेदार की गिरफ़्तारी में महत्वपूर्ण भुमिका निभाई।

अब हम रायबरेली पुलिस से यह भी उम्मीद करते हैं कि हिरासत में लिये गये ठेकेदार से यह जानकारी ली जाये कि वह वन विभाग के किस अधिकारी की शह पर हरे पेड़ों की कटाई लंबे समय से करता रहा है।