गुरदासपुर जेल में विचाराधीन कैदियों के दो समूहों का हंगामा

कैदी
Janmanchnews.com
Share this news...

टीम डिजिटल,

गुरदासपुर। पंजाब की गुरदासपुर जेल में विचाराधान कैदियों के एक समूह द्वारा दो कर्मचारियों की पिटाई के बाद कैदियों के दो समूहों के बीच झड़प हो गयी। इसके बाद हंगामा कर रहे कैदियों को शांत करने के लिए सुरक्षा-बलों ने हवा में गोलियां चलायीं।

यह घटना शुक्रवार दोपहर की है जब शेरा की अगुवाई में कैदियों के एक समूह ने किसी बात को लेकर जेल कर्मचारी महेश कुमार की कथित तौर पर पिटाई कर दी। पुलिस ने बताया कि इसी दौरान मोहिन्दर मसीह नाम का एक कर्मचारी बीच-बचाव करने और महेश को बचाने के लिए आया लेकिन विचाराधीन कैदियों ने उसकी भी पिटाई कर दी।

उन्होंने बताया कि विचाराधीन कैदियों ने प्लास्टिक पाइपों से जेल कर्मचारियों से मारपीट की। इसी बीच कैदियों के दूसरे समूह ने जेल कर्मचारियों को बचाने की कोशिश की। इसके बाद दोनों समूहों के बीच झड़प हो गयी। कुछ कैदियों ने बैरक के रजाई-गद्दे तक जला दिये। वहीं कुछ कैदी जेल की छत पर चढ़ गए और कारा अधिकारियों के खिलाफ  नारेबाजी करने लगे।

पुलिस ने बताया कि कैदियों ने पथराव किया और जेल परिसर में लगाये गये सीसीटीवी कैमरों को क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को हवा में गोली चलानी पड़ी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।