जमीनी विवाद को लेकर आपस में भिड़े दो पक्ष, पांच लोग हुए घायल

घायल
janmanchnews.com
Share this news...
Raghunandan Mehta
रघुनंदन कुमार मेहता
गिरिडीह। जिले के बिरनी थाना क्षेत्र के पडरमनियां में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर खुनी संघर्ष हुआ। जिसमें दोनों पक्षों के पांच लोग जख्मी हो गये। एक पक्ष के अहमद अंसारी, आरिफ अंसारी व इम्तियाज अंसारी घायल है। वहीं द्वितिय पक्ष के हुसैनी मिंया व मंसूर मिंया घायल है ।

घटना के संबध में बताया जाता है कि दोनों पक्षों के बीच लगभग पांच वर्षों से जमीन का विवाद चल रहा है। पूर्व में अंचल कार्यालय बिरनी व अनुमंडल पदाधिकारी सरिया में मामला चला था। कई बार जमीनी विवाद को सुलझाने के लिए ग्रामीण स्तर पर बैठक भी किया गया था। लेकिन मामला सुलझा नहीं पाया था।

घायल युवक
janmanchnews.com

वही गुरूवार को उस विवादित जमीन पर हुसैनी मिंया द्वारा शौचालय का निर्माण कार्य आरम्भ किया गया था। जिसे रोकने के लिए अहमद मिंया ने हो रहे कामों को बंद कराने का प्रयास किया। जिसपर दोनों पक्षों में जमकर खुनी संघर्ष हुआ। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार बताया जाता है कि दोनों के बीच विवाद बढ़ने के बाद अहमद मिंया के तीनों भाईयों ने निर्माणाधिन शौचालय को तोड़ने लगा।

फिर देखते हीं देखते विवादित जमीन रण क्षेत्र में बदल गया। जहां अहमद अंसारी, हुसैन मिंया व मंसूर मिंया घायल होकर जमीन पर गीर गया। घटना कि सूचना किसी ग्रामीण के द्वारा पंचायत के मुखिया को किया गया। मौके पर मुखिया ने घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों पक्षों के शांत कराकर घटना की सूचना बिरनी थाना को दिया गया। सूचना मिलते हीं बिरनी पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर घायलों को ईलाज के लिए बिरनी स्वास्थ केन्द्र भेजा गया। समाचार लिखे जाने तक थाना में मामला दर्ज नहीं किया गया था।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।