उज्ज्वला योजना का सिलेंडर फटने से दो मासूम की हुई मौत, मां बेटी की हालत गंभीर

sidhi accident
Janmanchnews.com
Share this news...
Rambihari pandey
रामबिहारी पांडेय

सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी जिले के चुरहट थाना के मवई गांव में आज सुबह आठ बजे के लगभग एक साकेत परिवार के घर में रसोई गैस का सिलेंडर फट जाने से परिवार के दो मासूमों की स्थल पर ही मौत हो गई है। जबकि मां बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है दोनों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट में भर्ती किया गया है।

घटना की पुष्टि नायब तहसीलदार शिव शंकर मिश्रा मीडिया से किया है उनके अनुसार बुधवार की सुबह सुरेश साकेत पिता श्यामलाल साकेत की पत्नी मंझरिया साकेत अपने बच्चे काजल साकेत 8 वर्ष ज्योति साकेत 4 वर्ष कंचन साकेत 2 वर्ष के साथ घर में रहकर सुबह का नाश्ता रसोई गैस में तैयार कर रही थी तभी रसोई गैस का सिलेंडर फट गया।

जिसके कारण ज्योति साकेत व कंचन साकेत की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं मंनगिरिया साकेत वह उसकी 8 वर्षीय बेटी काजल साकेत गंभीर रूप से घायल हो गई दोनों घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट में भर्ती किया गया है। वहीं पुलिस प्रशासन सहित स्थानीय प्रशासन मवई गांव पहुंचकर घटना की जानकारी जुटाने में लगा हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उज्जवला योजना वितरित किए गए सलेंडर सहित सभी उपकरण इतना घटिया स्तर का किया गया है कि वह गैस की रफ्तार सह नहीं पाते और दुर्घटनाएं हो रही। मामले की जांच के लिए कलेक्टर दिलीप कुमार ने प्रशासनिक अमले को मोबाइल गांव भेजा है सिलेंडर फटने सहित अन्य मामलों की जांच के बाद ही खुलासा हो सकेगा।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।