ऊंचाहार रेलवे स्टेशन की लचर सुरक्षा व्यावस्था दावत दे रही है अनहोनी को

Unchahar
Unchahar Junction appears to have no administration...
Share this news...

जीआरपी नदारद, आरपीएफ पोस्ट बंद, स्टेशन अधिक्षक मिले गायब…

Rahul Yadav
राहुल यादव

रायबरेली: जहां 26 जनवरी को लेकर देशभर मे हाईएलर्ट है जिसको लेकर रेलवे स्टेशन से लेकर रेलवे स्टेशन होकर निकलने वाली गाडियों पर संदिग्धो व संदिग्ध वस्तुओं पर नजर रखने के लिये विभागीय आदेश पारित किये गये है लेकिन उन फरमानो को ऊंचाहार रेलवे स्टेशन पर दरकिनार किया जा रहा है।

यहां पर जब जीआरपी मौजूद नही है और आरपीएफ पोस्ट पर ताला लगा हुआ है, और तो और यहां के मुखिया कहे जाने वाले स्टेशन अधीक्षक तक के आफिस मे ताला लटक रहा है। जब हम रेलवे स्टेशन ऊंचाहार पहुंचे तो यहां के दृश्य चैका देने वाले थे यहां पर प्लेटफार्म नंबर 1 पर जीआरपी चौकी मुख्यगेट के बगल मे बनी है। हालांकि जीआरपी चौकी खुली थी लेकिन वहां की कुर्सिया खाली थी, आसपास न तो चौकी इंचार्ज दिखे न ही उनके पुलिस कर्मी।

प्लेटफार्म नंबर एक पर ही स्टेशन अधीक्षक का आफिस है, उनके आफिस मे ताला लटका हुआ मिला है और तो और रेलवे स्टेशन के गेट के सामने बाहर की ओर आरपीएफ आफिस है जहां पर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी से लेकर कर्मचारी तक नदारद रहे और उनके आरपीएफ पोस्ट मे ताला लटका हुआ मिला है।

इन सबसे साफ जाहिर है कि यहां की सुरक्षा व्यवस्था उच्चाधिकारियों के फरमान के बाद भी लचर है। यहां के जीआरपी व आरपीएफ की आदत उच्चाधिकारियों की फरमान की अवहेलना करने की कोई नई आदत नही है। अभी हाल ही में गंगागोमती एक्सप्रेस मे एक यात्री के साथ मानवता को तार तार करने पर उसकी मौत हो गयी थी।

ऊंचाहार रेलवे स्टेशन होकर चलने वाली गाडियों मे गंगागोमती एक्सप्रेस, त्रिवेणी एक्सप्रेस, नौचंदी एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस, बरेली से प्रयाग पैसेंजर, कानपुर प्रयाग पैसेंजर, ऊंचाहार एक्सप्रेस, ऊंचाहार रायबरेली पैसेंजर, कानपुर ऊंचाहार रायबरेली पैसेंजर आदि है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।