मदरसों में ड्रेस कोड बदलने को लेकर UP के दो मंत्रियों में दिखा आपसी मनमुटाव

akshmi-narayan-chaudhary
janmanchnews
Share this news...

लखनऊ।  इन दिनों प्रदेश के हज और वक्फ राज्य मंत्री मोहसिन रजा अपने बयान को लेकर काफी सुर्खियों में है। दरअसल, मंगलवार को यूपी के हज और वक्फ राज्य मंत्री मोहसिन रजा मदरसों के ड्रेस कोड लागू करने का बयान देकर काफी चर्चे में आ गये है। उन्होंने कहा कि मदरसों में अब कुर्ता-पायजामा नहीं चलेगा बल्कि, वहां भी ड्रेस कोड लागू होगा। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकार ने इस प्रपोजल की स्वीकृत दे दी है, लेकिन कुछ ही घंटों बाद मोहसिन रजा के इस बयान पर प्रदेश की योगी सरकार बैकफुट पर नजर आती दिखी।

फैसले पर योगी सरकार के दो मंत्रियों के बीच ही मनमुटाव देखने को मिला। अल्पसंखयक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने  मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार ऐसा कोई प्रपोजल लाने नहीं जा रही है। साथ ही श्री चौधरी ने कहा कि मोहसिन रजा को ऐसी बातें कहने से पहले उन्हें मुझसे बात करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि यह उनकी निजी राय हो सकती है या फिर उनकी जुबान फिसल गई होगी।

इतना ही नहीं लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि मदरसों में ड्रेस कोड लागू करने का कोई फैसला या प्रस्ताव तैयार नहीं किया गया है. जब प्रस्ताव ही तैयार नहीं है तो कैबिनेट के सामने लाने की बात उठने का फिलहाल कोई बात ही नहीं बनता. जब कैबिनेट में प्रस्ताव ही नहीं आ रहा तो बजट की बात कहां सामने आती है. हम छात्रवृत्ति देते हैं और उसका बजट पहले से ही है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।