कायम रहेगी जिले की गंगा जमुनी तहजीब, आपसी सौहार्द से बनेगा होली पर्व

Janmanchnews
Janmanchnews.com
Share this news...
Robbin Kapoor
रॉबिन कपूर

फर्रूखाबाद। शहर कोतवाली व मऊदरवाजे थाने में शांति कमेटी की बैठक में जिले के संभ्रांत नागरिकों ने होली पर्व को यहां की गंगा जमुनी तहजीब के तहत बनाने का संकल्प किया । वही पुलिस विभाग  ने भी  तय किया कि  होली पर हंगामा मचाने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी। सीओ सिटी आलोक सिंह ने कोतवाली फर्रूखाबाद की बैठक में लोगों से कहा कि आप लोग खुशी से त्यौहार मनाये।

पुलिस की बेहतर व्यवस्था रहेगी। श्री सिंह ने लोगों से इलाके में होने वाले घटना की तुरंत ही सूचना देने की अपील की । चुनावी सरगर्मी को देखते हुए कहा कि चुनाव में प्रत्याशी के हारने व जीतने पर कोई एैसी बात न कहे कि किसी को गहरी टीस पहुंचे।


उन्होंने त्यौहार पर चोरी छिपे शराब बेचने वाले ठेकेदारों की जानकारी देने की अपील करते हुये कहा कि पकडे जाने पर एैसे लोगों के लाइसेंस निरस्त करायेगे। उन्होने नागरिकों से कल रविवार को 11 बजे जिला मुख्यालय पर डीएम व एसपी द्वारा बुलाई गई शांति कमेटी की बैठक में शामिल होने को कहा। इंस्पेक्टर डीके सिंह ने कहा कि त्यौहार पर उत्पाद  फैलाने वाले लोग  समाज के  दुश्मन है। उसे किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही करेगे। उन्होने नागरिकों से सहयोग करने की अपील की। उन्होने कहा कि चुनाव जीत के जोश  में कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की गलती न करे।


व्यापारी नेता अरूण प्रकाश तिवारी ने अफवाहों पर ध्यान न देने की सलाह देते हुये कहा कि चुनाव में जीतने वाला चिल्लायेगा और हारने वाला घबराकर चुप बैठेगा। जीतने वालों को हारने वालों से भी प्रेम से गले लगना चाहिए। सूरज भारद्वाज ने विद्युत विभाग के द्वारा की जा रही अवैध बसूली पर रोकथाम लगाने की मांग की। व्यापारी नेता राकेश सक्सेना ने गुंडागर्दी रोकने के लिये अंगूरीबाग पुलिस सहायता केन्द्र पर फोर्स तैनात करने की मांग की।

उन्होने मुस्लिम भाइयों से कहा कि यदि धोखे में भी उनके ऊपर रंग गिर जाये तो उस पर नाराज न होकर रंग डालने वाले को गले लगा ले। पूर्व सभासद अवधेश दीक्षित ने कहा कि वह शराब ठेकेदार है। होली के त्यौहार पर नशेडी व पुलिस वाले दरवाजा तोडकर जबरन शराब ले जाते है।

व्यापारी नेता संजीव मिश्रा उर्फ बॉबी, इकलाख खां, नाजिम समशी, ज्ञानी गुरूवचन सिंह आदि ने मिलजुलकर शांति पूर्वक ढंग से त्यौहार मनाने को कहा। संचालन करने वाले छोटे आकिल खां ने राय व्यक्त की कि ठेकेदारों को शराब में अधिक पानी मिलाकर बेचना चाहिए जिससे किसी को नशा न हो। उन्होने शराबियों को रात के समय नशा करने की भी सलाह दी। श्री खां ने अपने समाज के लोगों से अपील की कि वह होली के त्यौहार पर रंग पड जाने पर नाराजगी जाहिर न करे।


ग्राम पंचायत घारमपुर के प्रधान मिथुन शाक्य ने इंस्पेक्टर से शिकायत की कि उनके ग्राम नगला खैरबंद में होली रखने का विरोध किया जा रहा है। इंस्पेक्टर ने आईटीआई चौकी इंचार्ज को होली रखने का विरोध करने वालों के खिलाफ तुंरत ही कडी कार्रवाई करने को कहा। बैठक में एसएसआई नरेन्द्र कुमार गौतम आदि कई चौकी इंचार्ज मौजूद रहे। बैठक में शामिल होने वालों को जल पान कराया गया।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।