अर्जेंटीना की महिला से बनारस में हुअा दुष्कर्म का प्रयास, लूटपाट की भी शिकार बनी महिला

Rape with women
Janmanchnews.com
Share this news...
Shabab Khan
शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

वाराणसी: बनारस की ‘अतिथि देवो भव:’ वाली संस्कृति को आज फिर चोट पहुँचायी गयी है। एक विदेशी महिला जो काशी में काफी लंबे समय से रह रही है और गरीब-मजबूरो की सहायता करनें जैसे नेक काम में लगी है, उस विदेशी मेहमान के साथ आज तीन युवकों नें दुष्कर्म का प्रयास किया। जिसकी सूचना जब वाराणसी पुलिस के पास पहुँची तो महकमें के हाथ-पॉंव फूलने लगे।

उच्चाधिकारियों नें महिला से बयान लेने की कोशिश की, लेकिन महिला के भारतीय दोस्तों नें पुलिस को महिला से यह कह कर मिलनें नही दिया कि पीड़िता सदमे में है, हालांकि उन्होने घटना की पुष्टि की है।

घटनाक्रम के बारे में बताया गया कि अर्जेंटीना की महिला पिछले 12 सालों से बनारस के भदैनी क्षेत्र में रहकर एक एनजीओ चलाती है जिसका मकसद गरीबो और बेसहारा लोगों की सहायता करना है, भदैनी क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गुमटी-ठेला दिलाकर उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाया है। यह भी जानकारी मिली की महिला साध्वी बन चुकी है और वह हर रोज नियम से शाम 4 से 6 तक गंगापार रेती पर प्रार्थना करनें जाती है।

हर रोज की भांति महिला आज शाम चार बजे अस्सी घाट के सामने नाव से गंगापार रेती पर गयी थी, नाव वाला महिला को रेती पर उतार कर चला गया था। महिला नें वहॉं हमेशा की तरह दो घण्टा प्रार्थना में बिताया, तकरीबन छह बजे के आसपास जब वह लौटने वाली थी तभी वहॉं तीन युवक आये और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करनें लगे, अपने आपको युवकों के बीच फंसा देख महिला ने युवकों से उसे छोड़ देने की काफी याचना की, काफी गिड़गिड़ाने के बाद भी जब युवक उसे छोड़ने को तैयार नहीं हुये तो महिला नें युवकों से अपनें पास मौजूद नगदी लेकर उसे छोड़ देने को कहा जिस पर तीनो युवकों नें महिला से पैसे और कीमती सामान ले लिया और फरार हो गये। युवकों द्वारा की गयी जबरदस्ती के दौरान अपना बचाव करनें में महिला के चेहरे पर चोटें भी अायी हैं।

युवकों के जाने के बाद अर्जेंटीना की महिला ने अपने जानने वालों को फोन पर घटना की जानकारी दी। एनजीओ के उसके साथियों नें पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद वे लोग पुलिस के साथ गंगापार पहुंचे और महिला को ले आये।

जानकारी के अनुसार विदेशी महिला साध्वी हो गई है। इस मामले में एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि महिला ने न तो कोई शिकायत दर्ज कराई है और न ही बात की है। अभी घटना के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। महिला ने कल बात करने के लिए बुलाया है, तभी पूरी बात पता चल सकेगी। तीन युवकों की हरकत से आज एक बार फिर सांस्कृतिक राजधानी शर्मसार हो गई है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।