होटल-रेस्तरां में खानें पर डिस्कांउट, फ्री कॉफ़ी, फ्री मोबाइल एक्सेस्सिरीज़ यह सब बस इंक लगी उंगली दिखाने पर

Vadodara hotel
Janmanchnews.com
Share this news...
Shabab Khan
शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

वडोदरा: बीते गुरुवार को शहर में मतदाताओं के लिए एक खुशगंवार बोनान्जा का इंतजाम किया गया था। गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव में मतदान करके बूथ से निकले लोगों के लिए एक सरप्राइज़ था।

मोबाइल दुकानों से रेस्तरां और होटलों तक नें उन नागरिकों को छूट दी, जिन्होंने अपने मतदान अधिकारों का इस्तेमाल किया था। मतदाताओं ने अपनी उंगलियों पर लगी काली इंक दिखाकर फ्री सामान हासिल किया, कॉफ़ी हाऊस में बैठकर फ्री कॉफ़ी का लुत्फ उठाया और होटलों एवं रेस्तरां में खानें के बिल पर अच्छे खासे डिस्कांउट का पूरा लाभ उठाया। 

वाडी में एक मोबाइल दुकान के बाहर लंबी कतारें देखी गईं जो गुरुवार को मतदान करने वाले लोगों के लिए मोबाइल डेटा केबल का वितरण कर रहे थे। मोबाइल की दुकान के मालिक संतोष राठोड ने कहा, “हमने 2.30 बजे तक मतदाताओं को डेटा केबल वितरित करने की योजना बनाई थी, लेकिन हमने बाद में कई घंटे और बढ़ा देने का निर्णय लिया है क्योंकि हमें बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही थी। डेटा केबल वितरित करने में मुझे बहुत अधिक खर्च करना पड़ा लेकिन मैं जागरूकता पैदा करना चाहता था और लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करना चाहता था,” राठोड ने कहा। उन्होंने दावा किया कि कुछ घंटों के भीतर करीब 2500 डाटा केबल्स का वितरण किया गया।

शहर में सबसे पुराने होटल में से एक, होटल एक्सप्रेस, उन बिलों पर 10 प्रतिशत से 25 प्रतिशत की डिस्काउंट की पेशकश कर रहा था जिसमें उनके रेस्तरां में खाना खाया या वहां से भोजन खरीदा। गुरुवार को शुरू हुई यह पेशकश दो दिनों तक चलाने का फैसला लिया गया था। पाइपिंग गर्म कॉफी के लिए लोकप्रिय कॉफी हाऊस चेन में भी बड़ी संख्या में जमा हुये। कॉफी श्रृंखला ने घोषणा की थी कि वह उन सभी को मुफ्त कॉफ़ी देगा जो मतदान करेंगे।

“आम तौर पर लोग समस्याओं के लिए सरकार को दोषी मानते हैं। चुनाव एक मौका है कि नागरिकों को सरकार बदलने का इसलिए हमने सोशल मीडिया पर एक अभियान चलाया था कि अगर आप वोट नहीं देते हैं, तो आप शिकायत करने का अधिकार खो देते हैं। “कॉफी चेन के मालिक अंकुर गुप्ता ने कहा। एक नये रेस्तरां आदी इसे्यादी ने भी उन लोगों के लिए कुल बिल राशि पर 10 प्रतिशत छूट की पेशकश की, जिन्होंने अपनी उंगलियों पर लगी इंक को दिखाया था।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।