जिलाधिकारी द्वारा विभागों में किए जा रहे छापेमारी से अधिकारी-कर्मचारी सकते में

योगेश्वर
Varanasi DM Yogeshwar Ram Mishra on Inspection ...
Share this news...

वाराणसी जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र फ़ुल फ़ार्म में…

दयानंद तिवारी
दयानंद तिवारी

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: जिलाधिकारी ने की विकास भवन में छापेमारी कृषि विभाग के 2 कर्मियों का पटल परिवर्तन किए जाने के साथ ही समाज कल्याण विभाग के 2 कर्मियों का 1 दिन के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी।

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने सोमवार को 10 बजे विकास भवन कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। समाज कल्याण विभाग में निरीक्षण के दौरान शकीला बेगम एवं श्रीनाथ अनुपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने इन दोनों कर्मियों के 1 दिन के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी। इसके बाद जिलाधिकारी ने कृषि विभाग के औचक निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ सहायक अरविंद श्रीवास्तव एवं अनिल कुमार सिंह को 7-8 वर्षों से एक ही पटल पर जमें होने की जानकारी पर तत्काल पटल परिवर्तन किए जाने का जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिया।

उन्होंने विकास भवन के अन्य कार्यालयों का भी औचक निरीक्षण किया तथा समय से कार्यालय आने व अपने पटल के कार्यों को सुचारु रुप से संपादित किए जाने हेतु मौके पर मौजूद अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया।

विकास भवन में निरीक्षण करने के पश्चात जिलाधिकारी सीधे सदर तहसील एवं उसके बाद जिला पूर्ति कार्यालय पहुंचे। जिला पूर्ति कार्यालय में बेतरतीब तरीके से रखें फाइलों एवं सरकारी अभिलेखों को उन्होंने सुव्यवस्थित ढंग से रखे जाने का निर्देश दिया। कार्यालय में समुचित सफाई व्यवस्था न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई तथा सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने हेतु जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।