वाराणसी डीएम योगेश्वर राम मिश्र का तबादला, सुरेंद्र सिंह होंगे वाराणसी के नए जिलाधिकारी

डीएम
Varanasi DM replaced from Yogeshwar Ram Mishra to Surendra Singh...
Share this news...

वाराणसी के जिलाधिकारी योगेश्‍वर राम मिश्र का तबादला विशेष सचिव, लोक निर्माण विभाग के पद पर किया गया है…

Tabish Ahmed
ताबिश अहमद

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: जिले के लोकप्रिय जिलाधिकारीयों में से एक योगेश्वर राम मिश्र का शनिवार को शासनादेश पर तबादला हो गया। उन्हें विशेष सचिव लोक निर्माण बनाया गया है। उनकी जगह कानपूर के चर्चित डीएम सुरेंद्र सिंह को वाराणसी का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। बताते चलें कि अक्टूबर 2016 में जयगुरुदेव समागम में हादसे के बाद उस वक्त के डीएम विजय किरण आनंद का तबादला कर दिया गया था जिसके बाद यहां तैनात किए गए योगेश्वर राम मिश्र ने काशीवाशियों के हित में अनेकों कार्य किये। जिससे काशी की जनता ने इनको अपने दिल में जगह दी।

शासन द्वारा शनिवार को जारी किए गए सात आईएएस ऑफिसर्स के तबादले की लिस्ट में इनका भी नाम है। बनारस के जिलाधिकारी पद पर उनकी जगह सुरेंद्र सिंह को तैनात किया गया।

सुरेंद्र सिंह 2005 बैच के आईएएस हैं। ये करीब ढाई महीने एक कॉलेज में प्रवक्ता पद पर कार्य कर चुके हैं। प्रोविजन पीरियड के दौरान पहली तैनाती मेरठ में हुई थी। फिर एसडीएम के रूप में पहली तैनाती फिरोजाबाद में हुई। इसके बाद सीडीओ के पद पर आगरा में तैनात हुए। डीएम के पद पर पहली तैनाती मेरठ के बाद भदोही में हुई। इसके बाद इन्हें अप्रैल 2017 में कानपुर का डीएम बनाया गया था। अपने कार्यकाल के दौरान इन्होंने सबसे ज्यादा जोर शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, सफाई, गंगा की स्वच्छता और पर्यावरण को दुरुस्त करने में लगाया था।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।